फिर रिलीज होगी विकी कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, ये है वजह

विकी कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri: The Surgical Strike) आज फिर से रिलीज हो रही है.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 11:05 AM IST
फिर रिलीज होगी विकी कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, ये है वजह
विकी कौशल की फिल्म आज फिर होगी रिलीज
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 11:05 AM IST
पाकिस्तान पर भारत की सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित विकी कौशल की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म में दिखाया गया था कि किस तरह भारत के जांबाज सैनिकों ने पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. देशभक्ति से भरी इस फिल्म को जबरदस्त तारीफें तो मिली ही थीं, इसके साथ ही 'उरी' ने बॉक्स ऑफिस पर भी खूब कमाई की थी. ये फिल्म इसी साल 11 जनवरी को रिलीज हुई थी. वहीं अब विकी कौशल की ये फिल्म एक बार फिर रिलीज की जा रही है. इस री-रिलीज की वजह भी बेहद खास है.

इस फिल्म के दोबारा रिलीज होने की वजह है 'कारगिल दिवस'.. यानी 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' आज 26 जुलाई को कारगिल दिवस के मौके पर महाराष्ट्र में एक बार फिर से रिलीज की जा रही है. इस फिल्म की री-रिलीज पर फिल्म के निर्देशक आदित्य धर ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा 'उरी को कारगिल दिवस सेलीब्रेशन का हिस्सा बनाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जी का धन्यवाद. मैं आशा करता हूं कि उरी भारत की हर पीढ़ी और नागरिक को देश के लिए कुछ कर गुजरने के लिए प्रेरित करती रहे. जय हिंद'.



बता दें कि इस फिल्म में मुख्य भूमिका अभिनेता विक्की कौशल ने निभाई थी. इस फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया था और ये फिल्म 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाने पर आधारित है. भारतीय सेना ने ये कार्रवाई उरी में सैनिकों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद की थी. इस आतंकवादी हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए थे. जिसके जवाब में भारत की सेना ने आतंकवादी ठिकानों को पूरी तरह नष्ट कर दिया था.



ये फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हुई थी और दुनियाभर में 342 करोड़ रुपये की कमाई की थी. कारगिल दिवस पर रिलीज होना वाकई इस फिल्म के लिए सम्मान की बात है. इस फिल्म में अभिनेता विकी कौशल को तो काफी तारीफें मिली ही थीं. इसके साथ ही अभिनेत्री यामी गौतम, अभिनेता मोहित रैना और परेश रावल जैसे कई दिग्गज एक्टर्स ने ऑडिएंस का दिल जीत लिया था.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने किया धांसू डांस, इंटरनेट पर लगी 'आग'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...