Home /News /entertainment /

Katrina Kaif Family: कैटरीना कैफ के हैं 7 भाई-बहन, तलाक के बाद मां अकेले की सबकी परवरिश

Katrina Kaif Family: कैटरीना कैफ के हैं 7 भाई-बहन, तलाक के बाद मां अकेले की सबकी परवरिश

कैटरीना कैफ अपनी मां और बहन के साथ. (फोटो साभारः Instagram @katrinakaif)

कैटरीना कैफ अपनी मां और बहन के साथ. (फोटो साभारः Instagram @katrinakaif)

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding) की शादी आज हो रही है. इस मौकरे पर हम आपको कैटरीना कैफ के परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं. कैटरीना कैफ की मां सुजैन टर्कोट एक वकील हैं. कैटरीना के 7 भाई-बहन हैं, जोकि अलग-अलग प्रोफेशन में काम करते हैं. कैटरीना अपनी मां से बेहद प्यार करती हैं क्योंकि उन्होंने अकेले ही कैटरीना और उनके भाई-बहनों की परवरिश की है.

अधिक पढ़ें ...

    कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की आज शादी (Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding) होने वाली है. इस शादी में कैटरीना और विक्की के परिवार समेत उनके करीबी दोस्त और इंडस्ट्री से जुड़े लोग शामिल हुए. विक्की और कैटरीना की गुपचुप तरीके से शादी के उत्साह के बीच, हम आपके लिए उनके भाई-बहनों और माता-पिता के बारे की जानकारी लेकर आए हैं. क्या आप जानते हैं कि कैटरीना कैफ के सात भाई-बहन हैं? आइए हम कैटरीना के उनके पैरेंट के बारे में और जानें, जिनका तलाक काफी पहले ही तलाक हो चुका है.

    कैटरीना कैफ (Katrina Kaif Birth Place) का जन्म हांगकांग में हुआ. वह भारतीय मूल की ब्रिटिश एक्ट्रेस हैं. उनके बचपन का कैटरीना टर्कोट के था. कैटरीना कैफ बड़े होने के दौरान, दुनिया के कई देशों में रहीं और आखिरी में लंदन में जाकर बस गईं. उनके पिता एक कश्मीरी हैं जिनका नाम मोहम्मद कैफ है, जबकि उनकी मां ब्रिटिश मूल की हैं जिनका नाम सुजैन टर्कोट है.

    वकील हैं कैटरीना कैफ की मां

    कैटरीना कैफ (Katrina Kaif Mother) अक्सर मीडिया के सामने अपनी मां का जिक्र करती हैं और उनको पूरा सम्मान देती हैं. सुजैन टर्कोट एक वकील और बहुत एक्टिव सामाजिक कार्यकर्ता हैं. कैटरीना ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उनकी परवरिश के में उनके पिता का उन पर या उनके भाई-बहनों के लिए कोई योगदान नहीं रहा है, उनकी मां ने ही उनकी परवरिश की और इस काबिल बनाया है.

    कैटरीना के बचपन में हुआ माता-पिता का तलाक

    कैटरीन कैफ (Katrina Kaif Sibling जब बहुत छोटी थीं, तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया, जिसके बाद उनके पिता अमेरिका चले गए. तब से वह शायद ही अपने पिता से मिली थी और उनका पालन-पोषण उनकी मां ने ही किया था. कई रिपोर्टों के मुताबिक, कैटरीना के 7 भाई-बहनों का परिवार काफी बड़ा है, जिसमें से 6 बहनें हैं और 1 भाई है. कैटरीना की तीन बड़ी बहनें और दो छोटी बहने हैं. उनका भाई भी उनसे बड़ा है.

    कैटरीना कैफ के भाई-बहन करते हैं ये काम

    कैटरीना कैफ की बड़ी स्टेफनी टर्कोट बेहद प्राइवेट पर्सन के रूप में जानी जाती हैं. सेबेस्टियन टर्कोट कैटरीना के बड़े भाई हैं जो परिवार की दूसरी संतान हैं. वह एक फर्नीचर डिजाइनर और एडवेंचर के दीवाने हैं. कैटरीना की तीसरी बहन क्रिस्टीन टर्कोट (विवाहित) हैं, जो एक हाइसवाइफ हैं. इसके बाद नताशा टर्कोट (रॉबर्ट्स) हैं, जो चौथी बहन हैं और कैटरीना की तीसरी बड़ी बहन, एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं.

    Tags: Katrina kaif, Vicky Kaushal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर