लाइव टीवी

घर छोड़ने पर मजबूर हुए कश्मीरी पंडितों की हालत बयान करेगी ये फिल्म, जानें डीटेल

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 4:42 PM IST
घर छोड़ने पर मजबूर हुए कश्मीरी पंडितों की हालत बयान करेगी ये फिल्म, जानें डीटेल
कश्मीरी पंडितों को लेकर फिल्म बनाएंगे विधु विनोद चोपड़ा

20 साल पहले घर छोड़ने को मजबूर हुए कश्मीरी पंडितों के दर्द को फिल्म के जरिए दिखाने जा रहे हैं फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) .

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 4:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कश्मीर का मुद्दा इन दिनों राजनीति और बॉलीवुड दोनों में ही चर्चा का विषय बना हुआ है मोदी सरकार के धारा 370 हटाने के फैसले के बाद देश के कई कोनो में इस फैसले का खूब स्वागत किया गया तो वही राजनीति में ऑपोजिशन ने इसे बहस का मुद्दा बनाते हुए इस फैसले का विरोध भी किया. हालांकि इस मुद्दे पर चर्चा अभी थमी नहीं है एक तरफ जहा राजनीति से जुड़े लोग राजनितिक फायदे के लिए इस पर बहस कर रहे है तो वही बॉलीवुड के बड़े-बड़े फिल्म निर्माता और निर्देशक इस विषय को बॉक्स ऑफिस पर भुनाने में जुटे हैं.

फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा कश्मीरी पंडितों और कश्मीर से जुडी एक ऐसी कहानी पर्दे पर दिखाने की तैयारी में हैं. जिसमें कश्मीरी पंडितो के साथ घटी 20 साल पहले की कहानी नजर आएगी. जिस तरह कश्मीरी पंडितों को करीब 20 साल पहले घर छोड़ कश्मीर छोड़ने का फरमान जारी हुआ था और किस तरह करीब चार लाख कश्मीरी पंडित रातों-रात मज़बूरी के चलते अपना कश्मीर में बसा-बसाया आशियाना छोड़ना पड़ा था.

'शिकारा: एक लव लेटर फ्रॉम कश्मीर' के जरिए कश्मीर की कहानी कहेंगे विधु


इस कहानी को विधु विनोद चोपड़ा फिल्म 'शिकारा- ए लव लेटर फ्रॉम कश्मीर' के जरिए पर्दे पर दिखाने की कोशिश की है. इस फिल्म में उन्होंने इस पूरी घटना को संजीदगी से पर्दे पर दिखाने की तैयारी कर ली है. आपको बता दें कि कश्मीर और कश्मीरी पंडितों पर बनी ये फिल्म शुरुआत से ही सुर्खियों में रही है.

तय हो गई फिल्म की रिलीज डेट


हलांकि, पहले विधु विनोद चोपड़ा की ये फिल्म लेट रिलीज होने वाली थी लेकिन अब फिल्म की रिलीज डेट तय तारीख से पहले कर दी गई है. यानी की अब ये फिल्म 7 फरवरी 2020 को सिनेमा घरों में दस्तक देगी और इसकी जानकारी खुद विधु विनोद चोपड़ा ने ट्वीटर साझा की है. वहीं अब देखने वाली बात ये होगी कि ये फिल्म लोगों को कितनी पसंद आती है.

ये भी पढ़ें- कैमरा देख जया बच्चन को आया गुस्सा, सबके सामने कह डाली ऐसी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...