होम /न्यूज /मनोरंजन /

विद्या बालन एक्ट्रेसेज के साथ हो रहे भेदभाव से हैं नाराज, बताया निर्देशकों की कौन सी बातें नहीं आती पसंद

विद्या बालन एक्ट्रेसेज के साथ हो रहे भेदभाव से हैं नाराज, बताया निर्देशकों की कौन सी बातें नहीं आती पसंद

विद्या बालन 'नियत' में नजर आएंगी. (फोटो साभार: Instagram@sonamkapoor)

विद्या बालन 'नियत' में नजर आएंगी. (फोटो साभार: Instagram@sonamkapoor)

विद्या बालन (Vidya Balan) ने उन सभी बेकार की बातों का जिक्र किया जो फीमेल एक्टर्स से कही जाती हैं, लेकिन मेल एक्टर्स के लिए ऐसी बातें नहीं कही जातीं. उन्होंने कहा कि लोग अक्सर एक अभिनेत्री के रूप में उनके करियर को छोटा बताते थे.

विद्या बालन (Vidya Balan) ने हाल में उन सभी बेकार की बातों के बारे में बताया, जो एक्ट्रेस के लिए कही जाती हैं. एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें अक्सर कहा जाता है कि उनके करियर के इस पड़ाव में उनके लिए ‘रैट रेस’ के कोई मायने नहीं हैं. उनसे यह भी कहा गया कि वे कड़ी मेहनत कर रही हैं, क्योंकि उन्हें अब इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना है, क्योंकि एक्ट्रेस की शेल्फ लाइफ कम होती है.

विद्या ने साल 2005 में संजय दत्त-स्टारर ‘परिणीता’ से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी. तब से उन्होंने ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ (2006), ‘भूल भुलैया’ (2007), ‘द डर्टी पिक्चर’ (2011), ‘मिशन मंगल’ (2019) और ‘शकुंतला देवी’ (2020) जैसी फिल्मों में अभिनय किया. विद्या का अभिनय-करियर शानदार रहा है. वे चुनिंदा फिल्मों में ही काम करती हैं. हालांकि, उनका कहना है कि उन्हें अभी भी उन निर्देशकों और निर्माताओं की कुछ अजीब कमेंट का सामना करना पड़ता है जो उन्हें अपनी फिल्मों में कास्ट करना चाहते हैं.

विद्या को अच्छी नहीं लगतीं ये बातें
फिल्म कंपेनियन द्वारा साझा किए गए एक नए वीडियो में, विद्या ने कुछ ‘हास्यास्पद, बेकार की बातों के बारे में बताया जो अभिनेत्रियों से कही जाती हैं. विद्या ने कहा कि उनसे कहा गया है, ‘हमें कई डेट्स की जरूरत नहीं है, पर आपकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है. आप हीरो की जर्नी में कैटेलिस्ट का रोल निभाती हैं.’

विद्या बालन ने एक्ट्रेस को कम समझने वालों पर कसा तंज
विद्या एक और कमेंट अक्सर सुनती हैं, ‘आपके करियर के इस पड़ाव पर, रैट रेस अब कोई मायने नहीं रखती.’ एक्ट्रेस ने वीडियो में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह रैट रेस हमेशा मायने रखती है. एक अन्य कमेंट के बारे में बताते हुए, विद्या ने कहा कि एक्ट्रेस को अक्सर कहा जाता है कि वे ‘कड़ी मेहनत’ कर रही हैं और इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा रही हैं, क्योंकि अभिनेत्रियों की शेल्फ लाइफ कम होती है’.

‘नियत’ में नजर आएंगी विद्या बालन
विद्या को आखिरी बार फिल्म ‘जलसा’ में देखा गया था, जिसमें शेफाली शाह भी हैं. सुरेश त्रिवेणी के निर्देशन में बनी यह फिल्म मार्च में प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी. विद्या जल्द ही ‘नियत’ में नजर आएंगी. फैंस को उनकी इस फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार है.

Tags: Vidya balan

अगली ख़बर