मोदी सरकार के ट्रिपल तलाक फैसले पर विद्या बालन का बेबाक बयान, कश्मीर के लिए कही ये बात

विद्या बालन (Vidya Balan) ने कहा कि जहां तक बात ट्रिपल तलाक़ (Tripal Talaq) की है तो मैं यही कहूंगी कि मुझे बहुत हद तक धर्म (Religion) के अंदर की बातें तो नहीं पता, लेकिन...

शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 7:57 PM IST
मोदी सरकार के ट्रिपल तलाक फैसले पर विद्या बालन का बेबाक बयान, कश्मीर के लिए कही ये बात
विद्या बालन (फाइल फोटो)
शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 7:57 PM IST
बॉलीवुड में 6 बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजी गईं अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan) इन दिनों अपनी जल्द रिलीज़ होने वाली फ़िल्म 'मिशन मंगल' (Mission Mangal) के प्रमोशन में ज़ोर-शोर से जुटी हैं. जिसके चलते अक्सर वो कई इवेंट्स में भी नज़र आ रही हैं. ऐसे में हाल ही में विद्या बालन ने न्यूज़ 18 हिंदी के साथ इंटरव्यू में देश और दुनिया में इस वक़्त चल रहे मुद्दों पर खुलकर चर्चा की.

विद्या बालन ने 'चन्द्रयान 2' (Chandrayaan 2) से बातचीत की शुरूआत करते हुए कहा कि देश के लिए इससे बड़े गौरव की बात कुछ नहीं हो सकती है. वहीं हमारी फ़िल्म 'मिशन मंगल' का इससे अच्छा प्रमोशन कुछ और हो ही नहीं सकता था. उन्होंने कहा कि इसके अलावा देश में एक और बड़ा फ़ैसला आया है, असल में पिछले एक महीने में कई बड़े फ़ैसले आए और काफ़ी कुछ हुआ है.

जरुर पढ़ें: बाहुबली एक्टर मधु प्रकाश गिरफ्तार, पत्नी ने लगाई थी फांसी

 

विद्या बालन ने 'चन्द्रयान' से बातचीत की शुरूआत करते हुए कहा कि देश के लिए इससे बड़े गौरव की बात कुछ नहीं हो सकती है.


विद्या ने कहा कि जहां तक बात ट्रिपल तलाक़ की है तो मैं यही कहूंगी कि मुझे बहुत हद तक धर्म के अंदर की बातें तो नहीं पता, लेकिन मैं हर धर्म का सम्मान करती हूं. विद्या ने कहा कि ट्रिपल तलाक पर फैसला, महिलाओं के हित में मोदी सरकार का बड़ा फ़ैसला था.

बातचीत बढ़ाते हुए विद्या कहती हैं कि आप ख़ुद को उनकी जगह रखकर सोचिए कि आपकी अच्छी ख़ासी ख़ुशहाल ज़िंदगी है और एक दिन अचानक रात को झगड़ा हुआ और पति ने तीन बार कोई बात दोहराई और आपका अचानक अस्तित्व ही ख़त्म हो गया. ऐसे आपको कितना बुरा लगेगा. ठीक वैसे ही ट्रिपल तलाक़ था. सरकार ने ट्रिपल तलाक़ को लेकर क़ानून बनाया, यह मुस्लिम महिलाओं के लिए राहत की बात है. अगर औरत भी आदमी को तीन बार दोहराकर यह कह सकती तो मैं इसे बराबरी का हिस्सा मानती और ट्रिपल तलाक़ से सहमत होती.
Loading...

विद्या ने फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि मैं सरकार के ट्रिपल तलाक़ पर लिए गए फ़ैसले पर ख़ुश हूं.


विद्या ने फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि मैं सरकार के ट्रिपल तलाक़ पर लिए गए फ़ैसले पर ख़ुश हूं. अगर अनजाने में मेरे इस स्टेटमेंट से किसी को कोई दुःख पहुंचे तो मैं इस बात के लिए माफ़ी चाहूंगी. वहीं इस मुलाक़ात में अगला सवाल सरकार के अगले फ़ैसले कश्मीर को लेकर था. इस सवाल पर विद्या, गम्भीरता से जबाब देती हुई कहती हैं कि देखिए देश के हित में यह बड़ा और अच्छा फ़ैसला है. काफ़ी दिन से जम्मू-कश्मीर, विवाद का मुद्दा बना हुआ था.

उन्होंने कहा कि अब इस फ़ैसले से देश के एक होने की बात है, लेकिन मैं इसके साथ साथ यह भी कहूंगी कि जियोग्राफी पर तो अब हम एक हो गए, लेकिन वहां के लोग दिल से इस फ़ैसले को स्वीकार करें. कश्मीर के लोगों से भी इस बारे में बात करनी चाहिए. क्या वह लोग कश्मीर पर इस फ़ैसले से ख़ुश हैं? क्योंकि कश्मीर वासी भी हमारा ही हिस्सा हैं. उन्हें कोई परेशानी ना हो और शांति बरक़रार रहे... उन्हें और हमें दोनो को इस फ़ैसले का सम्मान करना है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...