विद्या बालन ने किया बड़ा खुलासा, बोलीं- 'फीमेल सेंट्रिक फिल्में नहीं करना चाहते मेल एक्टर'

विद्या बालन (Vidya Balan) इन दिनों अपनी फिल्म ‘शेरनी’ (Sherni) को लेकर चर्चा में हैं. फोटो साभार: @VidyaBalan instagram

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) इन दिनों अपनी फिल्म ‘शेरनी’ (Sherni) को लेकर चर्चा में हैं. ये फिल्म 18 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली है.

  • Share this:
    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) इन दिनों अपनी फिल्म ‘शेरनी’ (Sherni) को लेकर चर्चा में हैं. ये फिल्म 18 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली है. विद्या ने अपने फिल्मी करियर में अलग-अलग तरह की भूमिकाएं निभा कर बॉलीवुड की स्टीरियोटाइप सोच को चुनौती दी है. अपनी फिल्म के कैरेक्टर में पूरी तरह से घुस जाने वाली एक्ट्रेस ने हमेशा दमदार अभिनय दिखाया है. विद्या अपनी हर फिल्म में जान डाल देने वाली एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं.

    मीडिया रिपोर्टे्स की माने तो, बड़े एक्टर्स को फीमेल सेंट्रिक फिल्में करना पसंद नहीं है. उन्होंने इस बारे में कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो, फीमेल सेंट्रिक फिल्मों के लिए एक्टर ढूंढना एक चुनौती है. बड़े सितारों को भूल जाइए, नए एक्टर्स को भी ये लगता है कि, ओह...हम एक महिला केंद्रित फिल्म कर रहे हैं, फिर हमारी क्या अहमियत होगी?. इसलिए, ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि, ये बदलेगा क्योंकि ये उनका नुकसान है, किसी और का नहीं. और ये सिर्फ मुझे ही नहीं, मेरी अन्य फीमेल कोस्टार को भी लगता है. मैंने उनमें से कुछ के साथ बातचीत की है और उन्हें लगता है कि हमारी फिल्मों में अभिनेताओं को लाना इतना मुश्किल नहीं होना चाहिए.

    विद्या बालन (Vidya Balan) ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मैंने स्टीरियोटाइप तोड़ने की कोशिश नहीं की. लेकिन अपनी लाइफ के एक्सपिरिएंस से खासकर एक एक्ट्रेस के तौर पर मैंने महसूस किया मैं अपने रास्ते में कोई रुकावट आने नहीं दूंगी. 42 वर्षीय एक्ट्रेस ने कहा, ‘अगर कोई मुझे कहता है कि एक्टर के तौर पर मैं बहुत छोटी हूं, मोटी हूं, बेहद बोल्ड हूं या बेशर्म हूं या फिर बहुत समझदार हूं या जो कुछ भी हूं. मैं जैसी भी हूं खुद को बदल नहीं सकती लेकिन मैं अपना रास्ता चुन सकती हूं.’

    विद्या बालन ने 16 साल की उम्र में टीवी सीरियल ‘हम पांच’ से एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. विद्या ने 2005 में फिल्म 'परिणीता' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके अलावा 'भूल भुलैया', 'नो वन किल्ड जेसिका', 'द डर्टी पिक्चर', 'पा', 'कहानी', 'मिशन मंगल' ,'तुम्हारी सुलू', 'शंकुंतला देवी' जैसी अलग-अलग जॉनर की फिल्में कर हमेशा दर्शकों को चौंकाया है. अब 'शेरनी' में एक फॉरेस्ट ऑफिसर का रोल प्ले करती नजर आएंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.