अब विद्या बालन करेंगी Maths से इम्प्रेस, इस दिन Amazon Prime पर रिलीज होगी 'शकुंतला देवी'

अब विद्या बालन करेंगी Maths से इम्प्रेस, इस दिन Amazon Prime पर रिलीज होगी 'शकुंतला देवी'
विद्या बालन

Shakuntala Devi Release Date: एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) की फिल्‍म 'शकुंतला देवी' (Shakuntala Devi) अमेजन प्राइम वीडियो पर 31 जुलाई 2020 को रिलीज होगी.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण फिल्म मेकर्स का अब OTT प्लेटफॉर्म्स पर अपनी फिल्में रिलीज कर रहे हैं. वहीं, अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'शकुंतला देवी' (Shakuntala Devi) के एक्‍सक्‍लूसिव ग्‍लोबल प्रीमियर की आधिकारिक घोषणा कर दी है. इस बायोग्राफिकल ड्रामा को पूरी दुनिया में 31 जुलाई 2020 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा.

इस फिल्म में विद्या बालन ने ह्यूमन कंप्यूटर मानी जाने वाली गणितज्ञ शकुंतला देवी का कैरेक्टर निभाया है. हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो ने ऐलान कर बताया था कि शकुंतला देवी बायोपिक का 200 देशों और क्षेत्रों के खास मेम्बर्स के लिए विशेष रूप से प्रीमियर किया जाएगा. विद्या ने एक वीडियो शेयर कर फिल्‍म के रिलीज की जानकारी मैथ्‍स पजल के जरिए दी.
सेकेंड में ही हल कर देती थी गणित के बड़े सवालबता दें कि यह फिल्म शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है, वे सेकेंड के भीतर चमत्कारिक रूप से कठिन से कठिन सवाल को सुलझा देने के लिए प्रसिद्ध है, इसलिए इन्हें ह्यूमन कंप्यूटर भी कहा जाता है. इस फिल्म में विद्या बालन के साथ सान्या मल्होत्रा भी हैं. वे इस फिल्म में शकुंतला देवी की बेटी की भूमिका निभाएंगी. सान्या के अलावा अमित साध और जिस्शु सेनगुप्ता भी अहम भूमिका में नजर आएंगे.


शकुंतला देवी पर बनाए गए इस बायोपिक का निर्देशन अनु मेनन ने किया है. खास बात यह है कि निर्देशक अनु मेनन ने ही इसे लिखा भी है जिसमें नयनिका महतानी ने उनका साथ दिया है. अनु और नयनिका दोनों ने इसे मिलकर लिखा है. इसे सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ने ​​प्रोड्यूस किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading