Home /News /entertainment /

vidyut jammwal khuda hafiz chapter 2 agni pariksha maker apologise for hurting religious sentiments rk

Khuda Haafiz 2 के मेकर्स ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, 'हक हुसैन' गाने में किया बदलाव

'हक हुसैन' गाने में विद्युत जामवाल. (फोटो साभारः Youtube Videograb)

'हक हुसैन' गाने में विद्युत जामवाल. (फोटो साभारः Youtube Videograb)

विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) की फिल्म 'खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा' (Khuda Hafiz Chapter 2) के मेकर्स ने एक बयान जारी किया है. इस बयान में उन्होंने शिया समुदाय के लोगों से माफी मांगी है. मेकर्स ने कहा की समुदाय के आपत्ति जताने पर उन्होंने गाने के बोल में भी बदलाव किए हैं.

अधिक पढ़ें ...

विद्युत जामवाल  (Vidyut Jammwal) स्टारर खुदा ‘हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा’ के निर्माताओं ने सोमवार को एक बयान जारी कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगी. फिल्म निर्माताओं ने शिया समुदाय से माफी मांगी है. शिया समुदाय के लोगों ने हाल ही रिलीज हुए फिल्म के सॉन्ग ‘हक हुसैन’ को लेकर नाराजगी जताई थी. मेकर्स ने बयान जारी कर माफी मांगी और कहा कि कैसे कुछ लोगों द्वारा ‘हक हुसैन’ गाने पर आपत्ति जताई गई थी. इसमें आगे कहा गया है कि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था.

मेकर्स ने बयान में कहा, “हम ‘खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा’ (Khuda Hafiz Chapter 2 Agni Parikha)के निर्माता शिया समुदाय के कुछ लोगों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं का संज्ञान लेते हैं और इसके लिए ईमानदारी से माफी मांगते हैं कि ‘हक हुसैन’ गाने के बोल ने अनजाने में उनकी भावनाओं को आहत किया है. समुदाय के कुछ लोगों ने ‘हुसैन’ शब्द और जंजीर के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई थी.”

बयान में खुलासा हुआ कि सभी लोगों की भावनाओं को देखते हुए गाने के बोल ‘हक हुसैन’ से बदलकर ‘जुनून है’ कर दिए गए हैं. इसने यह भी आश्वासन दिया कि फिल्म में किसी भी शिया समुदाय को नकारात्मक तरीके से नहीं दिखाया गया है. उन्होंने कहा, ‘हमने एकतरफा तरीके से गाने में बदलाव करने का फैसला किया है.”

‘हक हुसैन’ को बदल कर ‘जुनून है’ किया गया

‘खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा’ के मेकर्स ने बयान में आगे कहा, “सीबीएफसी सेंसर बोर्ड की सलाह पर, हमने गाने से जंजीर को हटा दिया है और हमने ‘हक हुसैन’ गाने के बोल को बदलकर ‘जुनून है’ कर दिया है. कृपया जान लें कि फिल्म में किसी भी शिया समुदाय के सदस्य को गलत तरीके से नहीं दिखाया गया है और न ही फिल्म में शिया समुदाय के किसी व्यक्ति को किसी पर हमला करते हुए दिखाया गया है.”

‘Khuda Haafiz: Chapter 2’ का दूसरा गाना ‘रूबरू’ रिलीज होते ही यूट्यूब पर करने लगा ट्रेंड

पवित्र इरादे से बनाया गया था गाना

मेकर्स ने कहा, “यह गीत इमाम हुसैन की महिमा का जश्न मनाने के लिए सबसे पवित्र इरादे से बनाया गया था और इरादा कभी भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का नहीं था. बहरहाल, हमने स्वेच्छा से शिया संप्रदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए बदलाव किए हैं.”

Tags: Vidyut Jamwal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर