महेश भट्ट-मुकेश भट्ट के अलगाव पर पहली बार बोले व‍िक्रम भट्ट- मुझे मेरे बॉस की बात सुननी पड़ेगी

महेश भट्ट, मुकेश भट्ट और व‍िक्रम भट्ट.

महेश भट्ट, मुकेश भट्ट और व‍िक्रम भट्ट.

इसी साल जनवरी में महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और मुकेश भट्ट (Mukesh Bhatt) की कंपनी 'व‍िशेष फिल्‍म्‍स' में बड़ा परिवर्तन हुआ और मुकेश भट्ट ने कंपनी 'व‍िशेष फ‍िल्‍म्‍स' (Vishesh Films) का भविष्‍य अपने बच्‍चों साक्षी और व‍िशेष के हाथों दे द‍िया. जबकि महेश भट्ट इस कंपनी से अलग हो गए.

  • Share this:

प्रस‍िद्ध न‍िर्देशक भाइयों महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और मुकेश भट्ट (Mukesh Bhatt) की कंपनी 'व‍िशेष फिल्‍म्‍स' से महेश भट्ट के अलग होने और मुकेश भट्ट के बच्‍चों द्वारा इसे आगे बढ़ाने के एलान के बाद से ही भाइयों के बीच झगड़े की कई बातें हुईं. 'व‍िशेष फ‍िल्‍म्‍स' (Vishesh Films) के बैनर तले बॉलीवुड की कई मशहूर फिल्‍में बनीं हैं लेकिन अब इस बैनर की कमान मुकेश भट्ट के बच्‍चों ने संभाल ली है और महेश भट्ट इससे पूरी तरह अलग हो गए हैं. इस मामले पर पहली बार बात करते हुए महेश भट्ट के भतीजे व‍िक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) ने कुछ कहा है. व‍िक्रम भट्ट ने अपने बयान में कहा है कि वह इस मामले पर कुछ नहीं कह सकते क्‍योंकि उनके 'बॉस' महेश भट्ट चाहते हैं कि वह इस व‍िषय पर कोई बात न करें.

व‍िक्रम भट्ट ने इस बारे में एक लीडिंग डैली न्‍यूजपेपर से बात करते हुए फोन पर बताया, 'जो कुछ भी मैं कहना चाहता हूं वो मैं कह नहीं सकता क्‍योंक‍ि मेरे बॉस महेश भट्ट ने मुझे इस व‍िषय पर बात करने से मना क‍िया है. मुझे उनकी बात सुननी पड़ेगी.' व‍िक्रम और महेश भट्ट हाल ही में फिल्‍म 'कोल्‍ड' के ल‍िए साथ में आए हैं. इस फिल्‍म का न‍िर्देशन विक्रम भट्ट करने वाले हैं. महेश भट्ट और सुहिर सेन गुप्‍ता इस फिल्‍म को ल‍िख रहे हैं.

इस पूरे मामले की शुरुआत इस साल जनवरी में हुई जब ये खबर सामने आई कि महेश भट्ट और उनके छोटे भाई मुकेश भट्ट अब अलग हो रहे हैं. हालांकि इस मामले पर महेश भट्ट ने न तब कुछ बोला था और न अब तक अपनी बात रखी है. लेकिन उस समय मुकेश भट्ट ने कहा था, 'महेश व‍िशेष फिल्‍म्‍स से बाहर नहीं हुए हैं, प्‍लीज इस बात को अच्‍छी तरह समझ लें. ये कंपनी 'व‍िशेष फिल्‍म्‍स' मेरी कंपनी है और मेरा भाई इसके सैकड़ों प्रोजेक्‍ट्स में क्र‍िएटिव कंसल्‍टेंट रहा है, जब उसने न‍िर्देशन करना छोड़ द‍िया तब भी. हमारा कोई झगड़ा नहीं हुआ है लेकिन अब वह अपने पद पर बना नहीं रहना चाहता. अब मेरे बच्‍चे साक्षी और व‍िशेष इस कंपनी को आगे बढ़ाएंगे. उनके पास कुछ बेहतरीन आइडिया हैं और मैं उन्‍हें अपने अनुभव से गाइड करूंगा.'

महेश भट्ट ने क्रिएट‍िव हेड के तौर पर इस प्रोडक्‍शन हाउस को 2000 में जॉइन किया था. विशेष फिल्‍म्‍स के बैनर तले लगभग 57 फिल्‍में बनाई गई हैं और इनमें से 90% फिल्‍मों का ह‍िस्‍सा महेश भट्ट रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज