प्रतिभाशाली युवाओं के लिए मंच तैयार करने में जुटे विनय सिंह

चार जून को विनय सिंह ने तेलगू म्यूजिक वीडियो नाइटमेयर रिलीज किया है.

चार जून को विनय सिंह ने तेलगू म्यूजिक वीडियो नाइटमेयर रिलीज किया है.

चार जून को विनय सिंह ने तेलगू म्यूजिक वीडियो 'नाइटमेयर' रिलीज किया है.

  • Share this:
हालिया कुछ सालों से यूट्यूब और अन्य डिजिटल माध्यमों ने प्रतिभाशाली युवाओं के सामने अपार संभावनाओं के रास्ते खोल दिए हैं. इन माध्यमों पर आए दिन कोई ऐसी शख्स‌ियत की अवाज, कोई ऐसा डांस या कोई वी‌डियो सॉन्ग वायरल हो जाता है जिसके बारे में कभी किसी ने सुना तक नहीं होता. लेकिन अक्सर इस तरह अचानक से चर्चा में आने वाले ये अद्भभुत प्रतिभा के धनी कलाकार कहीं खो जाते हैं. Topshotlife नाम की एक कंपनी ऐसे ही युवाओं को उनके लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए काम कर रही है. इसकी स्‍थापना विनय सिंह ने की है.

विनय सिंह उत्तर प्रदेश के बरेली से हैं. लेकिन बीते 10 सालों से वो अमेरिका के लॉस एजिल्स शहर में रह रहे हैं. उनका रुझान शुरुआती दिनों से म्यूजिक की तरफ था. इसलिए अमेरिका में एक बड़ी एमएनसी में जॉब करने के बाद भी वो संगीत की दुनिया में अपना नाम बनाने के लिए उतावले रहे.

इसी क्रम में उन्होंने अमेरिका में होने वाले बॉलीवुड और इंडियन आर्टिस्ट्स के म्यूजिक कंसर्ट्स, स्टेज शोज के इवेंट ऑर्गनाइज करने में लग गए. लेकिन इस दौरान उन्होंने पाया कि भारत के छोटे शहरों से ऐसे टैलेंट निकल आ रहे हैं, चाहे उनमें पंजाब के किसी छोटे शहर से आकर धमाल मचा देने वाले सिंगर्स हों या यूपी-बिहार की छोटी जगहों से आकर इंडस्ट्री में छा जाने का माद्दा रखने वाले कलाकार हों या फिर तेलंगाना, आंध्र, तमिलनाडु के कमाल के प्रतिभाशाली युवा हों. लेकिन ये युवा बुलबुले की तरह उभर रहे हैं और फिर फूट जा रहे हैं, तभी विनय ने यह निर्णय लिया कि वो इन युवाओं के करियर को एक शेप देने की कोशिश करेंगे.



विनय कहते हैं, "हम प्रतिभाशाली संगीतकारों और सिंगर्स से केवल उनका गाना नहीं रिकॉर्ड कराते, बल्कि हम उन्हें किस तरह सफलता की राह पर अग्रसर हों, इसकी भी जानकारी देने की कोशिश करते हैं." इसके लिए उनकी कंपनी गाने को रिकॉर्ड कराने से लेकर उनके प्रमोशन और डिजिटल मार्केट में ऑडिएंस तक पहुंचाने के बेस्ट टूल का इस्तेमाल भी करती है.
अपने मौजूदा प्रोजक्ट्स के बारे में विनय बताते हैं कि हम एक नया गाना रिलीज करने वाले हैं. यह वामजी का गाना 'इंस्टाग्राम मॉडल' है. साथ में एक तेलगू म्यूजिक वीडियो 'नाइटमेयर' भी 4 जून को रिलीज हुआ. फिलहाल इनको लेकर पूरी टीम उत्साहित है. विनय बताते हैं कि इस वक्त वो वामसी कलाकुंता, रवि कुमार, शिवम, ‌विशाल, परम और जयसिम्हा सितौला जैसे कई प्रतिभाशाली युवाओं के साथ काम कर रहे हैं. विनय के साथ अब उनकी पूरी काम करती है. इनमें मनीष शिरिसीकर, नेहा टंडन प्रमुख भूमिका निभाती हैं. हाल ही में इंडियन आइडल फेम नितिन कुमार ने भी विनय सिंह से जुड़े हैं. इसके अलावा करण मेहरा, कायनात अरोड़ा, मौली गांगुली, निशा रावल, सलमान अली, रोहित वर्मा, कृष्‍णा मुखर्जी और अमीषा पटेल तक विनय के काम की तारीफ कर चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज