Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    विनोद खन्ना जन्मदिनः 6 सालों तक सीने में दफ्न रखी कैंसर वाली बात, दुनिया के सामने एक्टिंग करते रहे

    दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना.
    दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना.

    विनोद खन्ना (Vinod Khanna) ने ये भी कहा था कि अगर वो पॉलिटीशियन नहीं होते तो इसका खुलासा नहीं करते. उन्होंने बताया कि कैंसर का पता उन्हें छह साल पहले चला था. लेकिन 6 सालों तक उनकी बेटी को भी नहीं पता चला.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 6, 2020, 6:13 AM IST
    • Share this:
    मुंबई. आज के दिन बॉलीवुड के एक बेहतरीन अभिनेता ने जन्म लिया था. आज के ही दिन बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर विनोद खन्ना (Vinod Khanna) इस दुनिया में आए, फिर बॉलीवुड में आए और छा गए. छाने के बाद अचानक वो आध्यात्मिक यात्रा पर ओशो के पास चले गए. करियर के उफान पर उनका ये कदम कई लोगों को आज तक समझ नहीं आया. क्योंकि बाद में विनोद लौट आए. खास बात ये रही कि लौटने के बाद भी उनका करियर चल निकला. फिर वो राजनेता बने और यहां भी छा गए. यहां भी वो अपनी करियर में उफान पर पहुंचने ही वाले थे कि वो एक ऐसी यात्रा पर निकल गए जहां से कोई लौटकर आता नहीं.

    खास बात है कि उनकी मौत के बाद लोगों को अंदाजा लगा कि उन्हें क्या हुआ था. जबकि वो काफी सालों से कैंसर से जूझ रहे थे. विनोद खन्ना आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी फिल्में और इसमें निभाए गए उनके यादगार किरदारों की वजह से वो आज भी हमारे बीच जिंदा हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपके बताएंगे कि आखिर क्यों उन्होंने कैंसर होने की बात अपने तक ही रखी थी. विनोद खन्ना ने लगभग छह सालों बाद कैंसर होने की जानकारी दी थी. वो मीडिया से बात कर रहे थे और एक सवाल के जवाब में उन्होंने कैंसर का खुलासा करके सभी को चौंका दिया.

    विनोद खन्ना एक सफल बॉलीवुड एक्टर के साथ-साथ राजनेता भी रह चुके हैं. वहीं इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने सालों तक कैंसर होने की बात सबसे छुपाई और अपने चुनाव क्षेत्र गुरदासपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस दौरान इसका खुलासा किया. रिपोर्ट की मानें तो हुआ कुछ ऐसा था कि उनसे सवाल किया गया कि वो काफी समय तक अपने चुनाव क्षेत्र से गायब क्यों रहे? इस सावल के जवाब में विनोद खन्ना ने खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें कैंसर है.



    उन्होंने ये भी कहा था कि अगर वो पॉलिटीशियन नहीं होते तो इसका खुलासा नहीं करते. उन्होंने बताया कि कैंसर का पता उन्हें छह साल पहले चला था, उस वक्त उनकी बेटी का एक जरूरी एग्जाम चल रहा था और उसे अपने पेरेंट्स की जरूरत थी. इसके चले उन्होंने सबसे कैंसर को लेकर ये बात छुपाई.
    उन्होंने उस वक्त ये भी कहा था कि उन्होंने कैंसर से जंग जीत ली है और डॉक्टर्स के मुताबिक वो 80 प्रतिशत तक ठीक हो गए हैं. उन्होंने कहा कि इलाज के लिए उन्हें जर्मनी जाना पड़ता था और इसीलिए वो गुरदासपुर मे इतने समय तक नहीं आ पाए. हालांकि बाद में कैंसर के कारण ही उनका निधन हो गया. बताया जाता है कि वो bladder carcinoma की एडवांस स्टेज से जूझ रहे थे. उनकी मृत्यु की खबर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज