होम /न्यूज /मनोरंजन /मैक्सिकन डायरेक्टर ने कहा महिलाओं के खिलाफ हिंसा है 'रेड शूज' की थीम

मैक्सिकन डायरेक्टर ने कहा महिलाओं के खिलाफ हिंसा है 'रेड शूज' की थीम

इसमें महिलाओं के खिलाफ होनी वाली हिंसा को अड्रेस किया गया है.

इसमें महिलाओं के खिलाफ होनी वाली हिंसा को अड्रेस किया गया है.

मैक्सिकल डायरेक्टर ने अपनी फिल्म रेड शूज के जरिए सामाजिक संदेश देने की कोशिश की है. इसमें महिलाओं के खिलाफ होनी वाली हि ...अधिक पढ़ें

    पणजी. मैक्सिकन फिल्म ‘रेड शूज’ के निर्देशक कार्लोस इचेलमैन कैसर ने शनिवार को कहा कि उनकी फिल्म मर्दाना ऊर्जा की बातचीत को खोलने की कोशिश करती है और इसे सकारात्मक तरीके से कैसे उपयोग किया जाए, लेकिन सिद्धांत विषय महिलाओं के खिलाफ हिंसा है. ‘रेड शूज’ उन 15 फिल्मों में से एक है जो 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में प्रतिष्ठित स्वर्ण मयूर पुरस्कार के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता वर्ग में प्रतिस्पर्धा कर रही है.

    कैसर ने निर्माता एलेजांद्रो डी इकाजा और गैब्रिएला माल्डोनाडो और मुख्य अभिनेत्री नतालिया सोलियन के साथ शनिवार को ‘टेबल टॉक्स’ कार्यक्रम में दर्शकों के साथ बातचीत की।. उन्होंने कहा कि फिल्म के लिए मुख्य विचार उनके अपने पिता के साथ संबंधों से उत्पन्न हुआ था. उन्होंने कहा, फिल्म मर्दाना ऊर्जा की बातचीत को खोलने की कोशिश करती है और इसे सकारात्मक तरीके से कैसे इस्तेमाल किया जाए. लेकिन सिद्धांत विषय महिलाओं के खिलाफ हिंसा है.

    महिलाओं के प्रति हिंसा पर जाएगा ध्यान

    शीर्षक उन कार्यकर्ताओं से प्रेरित था जो मेक्सिको में महिलाओं के खिलाफ प्रचलित लिंग आधारित हिंसा को उजागर करने के लिए लाल जूते पहनकर सार्वजनिक स्थानों पर कब्जा कर लेते थे. कैसर ने कहा, यह फिल्म मेरे लिए बहुत खास है. इसने मुझे गहराई से छुआ है. तालियों से ज्यादा यह कलाकारों की निजी यात्रा है जो मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है.

    किसान के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है फिल्म

    फिल्म एक किसान के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अलगाव में जीवन व्यतीत कर रहा है और उसकी बेटी की मौत की खबर मिलने के बाद होने वाली घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म आगे बढ़ती है, क्योंकि किसान अपनी बेटी के शरीर को घर लाने की कोशिश करने के लिए एक अपरिचित और विदेशी दुनिया के माध्यम से नेविगेट करने की कोशिश करता है. निर्माता एलेजांद्रो डी इकाजा ने कहा कि फिल्म में एक अद्भुत कहानी है.

    Tags: Bollywood news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें