घरों में काम करती हैं इस एक्टर की पत्नी, घर का किराया देने तक के नहीं हैं पैसे

एक्टर साथीदार ने कहा, मैं अब भी अपने मकान का किराया देने में असमर्थ हूं. मेरे दोस्त हर महीने मेरी मदद करते हैं.

News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 9:50 AM IST
घरों में काम करती हैं इस एक्टर की पत्नी, घर का किराया देने तक के नहीं हैं पैसे
'कोर्ट' में काम कर चुके हैं वीरा साथीदार.
News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 9:50 AM IST
एक आम सोच होती है कि एक नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी फिल्म के बाद एक्टर एक कंफर्टेबल जिंदगी जी रहा होगा, लेकिन वीरा साथीदार के साथ ऐसा नहीं है. 59 साल के एक्टर और सोशल एक्टिविस्ट वीरा 'कोर्ट' नाम से आई नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म में काम कर चुके हैं. वीरा ने दिल्ली टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बताया, 'कोर्ट' रिलीज हुए चार साल हो चुके हैं. इस फिल्म ने नेशनल अवॉर्ड जीता था. इतना ही नहीं यह अकैडमी अवॉर्ड्स में भारत की ऑफीशियल एंट्री भी थी. लेकिन इससे मेरी जिंदगी में कोई बदलाव नहीं आया.

लेकिन इस बात की उन्हें कोई नाराज़गी नहीं है, बल्कि वह इसे स्वीकार कर चुके हैं. उन्होंने कहा, कई लोग हैं जिनकी हालत मुझसे भी ज्यादा खराब है. मैं फ्रीलांस राइटिंग और गेस्ट लेक्चर्स से पैसे कमा लेता हूं. इससे कुछ दिन का गुजारा चल जाता है.



साथीदार नागपुर बाबुलखेड़ा में एक किराए के घर में रहते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का बेहद दुख होता है कि उनकी पत्नी रोजाना घर नहीं आ सकतीं क्योंकि परिवार आने-जाने के किराए का बोझ नहीं उठा सकता. साथीदार ने कहा, मैं अब भी अपने मकान का किराया देने में असमर्थ हूं. मेरे दोस्त हर महीने मेरी मदद करते हैं.



साथीदार की पत्नी पुष्पा परसोड़ी गांव में एक आंगनबाड़ी में काम करती हैं. यह नागपुर से 30 किलोमीटर दूर है. वह कामकाज के बाद वहीं पास ही कहीं रुक जाती हैं. साथीदार ने कहा, 'इसके अलावा कोई चारा नहीं है. वह महीने का सात हजार रुपए कमाती हैं और घर चलाने में मदद करती हैं. वह बहुत मेहनत करती हैं. दिनभर के काम के बाद घर आने तक का सफर काफी थकानभरा होता है. इसलिए वह वहां किसी लोकल के घर पर काम कर लेती हैं. इसके बदले वह उन्हें खाना और वहां रहने की इजाजत दे देते हैं.' वह हर हफ्ते इंतजार करते हैं कि उनकी पत्नी घर आएं और वह उन्हें ठंडा पानी, गर्म चाया और खाना खिला सकें.

उन्होंने कहा, मैं कोशिश करता हूं कि पत्नी को थोड़ा आराम मिले क्योंकि उन्होंने हमारे लिए बहुत बलिदान दिए हैं. उम्मीद करता हूं मेरी आने वाली फिल्मों की रिलीज के बाद मुझे अच्छे ऑफर मिलें और मेरी पत्नी को इतना संघर्ष ना करना पड़े और वह घर पर आराम कर सकें.

यह भी पढ़ें:
Loading...

पढ़ाई के दौरान सिंगापुर के रेस्टोरेंट में वेटर रह चुकी हैं सोनम कपूर!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...