ब्रिटिश राइटर अगाथा क्रिस्टी के नॉवेल पर भारतीयों के लिए फिल्में बनाएंगे विशाल भारद्वाज

विशाल भारद्वाज.
विशाल भारद्वाज.

फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) ब्रिटिश लेखिका अगाथा क्रिस्टी (British writer Agatha Christie) की रचनाओं पर भारतीयों के लिए फिल्में बनाएंगे. उनकी कहानियां रहस्यमय फिक्शनल स्पाई कैरेक्टर हर्क्यूल पोइरोट (Spy Character Hercule Poirot) और मिस मार्पल (Spy Character Miss Marple) पर केंद्रित हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 4:28 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) ब्रिटेन की मशहूर लेखिका अगाथा क्रिस्टी (British writer Agatha Christie) की रचनाओं पर भारतीय दर्शकों के लिए फिल्में बनाएंगे. क्रिस्टी की कहानियां रहस्यमय फिक्शनल स्पाई कैरेक्टर हर्क्यूल पोइरोट (Spy Character Hercule Poirot) और मिस मार्पल (Spy Character Miss Marple) पर केंद्रित हैं. प्रोड्यूसर विशाल भारद्वाज भारतीय दर्शकों को ध्यान में रखते हुए इन किरदारों के साथ स्क्रिप्ट लिखेंगे.

निर्माताओं की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि पटकथा पर काम चल रहा है. यह खुलासा अभी नहीं किया गया है कि स्क्रिप्ट क्रिस्टी के किस उपन्यास पर आधारित लिखी जा रही है. भारद्वाज महान नाटककार शेक्सपियर के दुखांत नाटकों ‘मैकबेथ, ऑथेलो, हैमलेट’ पर आधारित फिल्में ‘मकबूल, ओमकारा और हैदर’ बनाने के लिए मशहूर हैं. वह लेखिका के किरदारों पर अपनी कंपनी विशाल भारद्वाज फिल्म्स के बैनर तले फिल्म बनाएंगे और इसके लिए उन्होंने अगाथा क्रिस्टी लिमिटेड (एसीएल) के साथ करार कर लिया है.

भारद्वाज ने कहा कि वह क्रिस्टी के उन किरदारों की यात्रा पर जाने को तैयार हैं, जो भावनात्मक उथल-पुथल और द्वंद्वों से भरे हुए हैं. इस संबंध में पहली फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू होगी. अगाथा क्रिस्टी में भावुक कर देने वाले रहस्य में उलझते हुए उनके नॉवेल के चरित्रों में भावनात्मक अराजकता, शिथिल रिश्तों और उथल-पुथल को परिभाषित करने का जबरदस्त कौशल था.



निर्देशक ने एक बयान में कहा, ‘दुनिया भर में अपनी बुद्धिमत्ता और आकर्षण का रंग जमाने का सपना देखने वाले यंग इन्वेस्टिगेटर के पेयर की इंडियन फ्रेंचाइजी बनाना सम्मान की बात है. एसीएल के पास ऐसे अद्भुत भागीदार रहे हैं और हम सभी इस यात्रा पर जाने के लिए उत्साहित हैं.’
इस फ्रेंचाइजी पहली फिल्म अगले साल की शुरुआत में फर्श पर आ सकती है. फिल्म में एक यंग एक्ट्रेस को इंट्रोड्यूस कराया जाएगा, जिसे हत्या के एक मामले को नहीं सुलझाने के लिए केस से बाहर कर दिया जाता है. फिर इस मामले को उजागर करने के लिए एक अप्रत्याशित साथी के साथ टीम बनाकर एक्ट्रेस मामले का खुलासा करती है.

इस फिल्म के लिए कलाकारों को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है. इस फ्रेंचाइजी की बनने वाली सभी फिल्मों में पहली मूवी की जोड़ी ही हत्या के रहस्यों की जांच करेगी. प्रीचर्ड ने कहा कि वह अपनी दादी के नॉवेल्स पर भारद्वाज के फिल्म का वेट कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज