लाइव टीवी

विशाल ददलानी ने रीमिक्‍स बनाने वाले म्‍यूजिशन्‍स को दी धमकी, 'खुद के गाने बनाओ, गिद्धों'

News18India
Updated: October 31, 2019, 3:03 PM IST
विशाल ददलानी ने रीमिक्‍स बनाने वाले म्‍यूजिशन्‍स को दी धमकी, 'खुद के गाने बनाओ, गिद्धों'
विशाल ददलानी इन दिनों इंडियन आइडल में जज बनें नजर आ रहे हैं.

विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) का कहना है कि उन्‍होंने सुना है कि उनके कुछ गानों का रीमिक्‍स (Remix Songs) होने वाला है. ऐसे में उन्‍होंने पहले ही फिल्‍म मेकर्स और म्‍यूजिशन्‍स को ये चेतावनी जारी कर दी है.

  • News18India
  • Last Updated: October 31, 2019, 3:03 PM IST
  • Share this:
मुंबई: इन दिनों बॉलीवुड (Bollywood) की हर फिल्‍म में आपको एक न एक पुराने गाने का रीमिक्‍स (Remix Song) जरूर सुनाई दे जाएगा. ऐसे में म्‍यूजिक कंपोजर और सिंगर विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) ने सोशल मीडिया पर ये साफ कर दिया है कि उन्‍हें ये ट्रेंड बिलकुल पसंद नहीं आ रहा. यहां तक की विशाल ने पुराने गाने चुराकर उन्‍हें रीमिक्‍स बनाने वाले म्‍यूजिक डायरेक्‍टरों को 'वल्‍चर' यानी गिद्ध तक कह दिया है. विशाल ने इंस्‍टाग्राम पर ऐलान कर दिया है कि कोई भी उनके और उनके म्‍यूजिक पार्टनर शेखर के गाने, बिना उनकी इजाजत के रीमिक्‍स बनाने की कोशिश न करें.

इंस्‍टाग्राम पर विशाल ने चेतावनी देते हुए लिखा है, 'चेतावनी: जो कोई भी विशाल और शेखर के गानों का रीमिक्‍स बनाएगा मैं उसपर केस ठोक दूंगा. यहां तक की मैं उस फिल्‍म और उसके संगीतकारों को कोर्ट में ले जायूंगा. 'साकी-साकी' के बाद मैंने सुना है कि 'दस बहाने', 'दीदार दे', 'सजना जी वारी वाली', 'देसी गर्ल' और कई और गानों के भी रीमिक्‍स बनाने की तैयारी हो रही है. अपने खुद के गाने बनाओ, गिद्धों.'

इस चेतावनी को आगे बढ़ाते हुए विशाल ने लिखा, 'हमारी इजाजत, पूरे क्रेडिट और भुगतान के बिना विशाल और शेखर के गानों को रीमिक्‍स मत करना. मैं इसपर कानूनी कार्यवाही करूंगा. खासतौर पर जो संगीतकार ऐसा करेगा. यह बहुत ही निजी हो जाएगा, चाहे आप मेरे मित्र ही क्‍यों न हों.'

 




 
Loading...





View this post on Instagram




 

Warning. Do NOT remix Vishal and Shekhar songs without our permission, due credit & remuneration. I will come for you hard, legally. Especially the musicians doing it. This will become very, very personal, even if you are a friend.


A post shared by VISHAL (@vishaldadlani) on






विशाल ददलानी की इस चेतावनी का काफी असर भी हो गया है. फिल्‍ममेकर अनुभव सिन्‍हा ने विशाल की इस पोस्‍ट पर कमेंट करते हुए लिखा है, 'इनमें से दो गाने मेरी फिल्‍म से हैं. मैं जल्‍द ही बैंक डिटेल्‍स भेजता हूं.' दरअसल पिछले कुछ समय से बॉलीवुड फिल्‍मों में पुराने गानों को रीमिक्‍स बना कर रिलीज करने का चलन चल गया है. इस पर कई संगीताकर अपना विरोध भी जता चुके हैं. हाल ही में रिलीज होने वाली आयुष्‍मान खुराना की फिल्‍म 'बाला' के एक गाने पर भी उसके असली सिंगर काफी नाराज हो गए थे, जिसे रैपर बादशाह ने रीमिक्‍स किया था. म्‍यूजिशन डॉ. ज्‍यूस का आरोप है कि फिल्‍म 'बाला' में उनके प्रसिद्ध गाने 'डॉन्‍ट बी शाय' और 'कंगना तेरा नी' को बिना उनकी इजाजत के इस्‍तेमाल किया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...