होम /न्यूज /मनोरंजन /

‘The Kashmir Files’ को लेकर अनुराग कश्यप के बयान पर भड़के विवेक अग्निहोत्री, कहा-‘फिल्म के खिलाफ कैंपेन शुरू’

‘The Kashmir Files’ को लेकर अनुराग कश्यप के बयान पर भड़के विवेक अग्निहोत्री, कहा-‘फिल्म के खिलाफ कैंपेन शुरू’

अनुराग कश्यप का कमेंट विवेक अग्निहोत्री को नागवार गुजरा. (फोटो साभार: vivekagnihotri/
anuragkashyap10/Instagram)

अनुराग कश्यप का कमेंट विवेक अग्निहोत्री को नागवार गुजरा. (फोटो साभार: vivekagnihotri/ anuragkashyap10/Instagram)

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) चाहते हैं कि विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को ऑस्कर में इंडिया की तरफ से ऑफिशियली ना भेजा जाए.

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की फिल्म ‘दोबारा’ (Dobaaraa) रिलीज होने के लिए तैयार है. तापसी पन्नू के लीड रोल वाली अपनी फिल्म का अनुराग जमकर प्रमोशन कर रहे हैं. इसी बीच अपने एक बयान को लेकर अनुराग विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) के निशाने पर आ गए. विवेक की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) के लिए कह दिया कि वह चाहते हैं कि इस फिल्म की ऑस्कर में इंडिया की तरफ से ऑफिशियल एंट्री ना हो. इस पर विवेक भड़क गए और ट्वीटर पर भड़ास निकाली.

विवेक अग्निहोत्री ने बुधवार की दोपहर में अनुराग कश्यप के बयान वाले न्यूज आर्टिकल का स्क्रीनशॉट शेयर कर ट्विटर पर लिखा ‘ Important, शातिर और नरसंहार को न मानने वाली बॉलीवुड लॉबी ने ऑस्कर के लिए ‘द कश्मीर फाइल्स’ के खिलाफ कैंपेन शुरू कर दिया है. ये सब ‘दोबारा’ मेकर की अगुवाई में हो रहा है.

(फोटो साभार: Twitter)

अनुराग ने RRR को ऑस्कर में भेजने की वकालत की
दरअसल, एक इंटरव्यू में अराग कश्यप ने इस साल ऑस्कर के लिए एंट्री पर बात करते हुए कहा था कि ‘एस एस राजामौली के डायरेक्शन में बनी फिल्म RRR  को अगर ऑस्कर के लिए भेजा जाए तो इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी के टॉप 5 में अपनी जगह बना सकती है, अवॉर्ड जीत भी सकती है’. फिल्ममेकर ने आगे कहा कि ‘लेकिन पता नहीं कौन सी फिल्म भेजी जाएगी. उम्मीद करता हूं कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ तो वह फिल्म ना हो. इसे भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए नहीं भेजा जाना चाहिए’.

ये भी पढ़िए-अनुराग कश्यप ने Ex वाइफ कल्कि कोचलिन-आरती बजाज को अपना 2 Pillars बता कर किया हैरान’, बेटी आलिया ने किया रिएक्ट

‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘RRR’ दोनों ने खूब कमाई की
बता दें कि ‘विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ खूब सुर्खियों में रही और जमकर बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने में सफल रही. इस फिल्म पसंद और नापसंद करने वाले लोगों की अपनी-अपनी राय है. 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और विस्थापन के हालात को फिल्म में दिखाया गया है. इस फिल्म में लीड रोल में विवेक की वाइफ पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार, अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती हैं. वहीं एसएस राजामौली की फिल्म ‘RRR’ में दो क्रांतिकारियों की कहानी को दिखाया गया है जो 1920 में देश के लिए लड़े थे. इस पीरियड ड्रामा एक्शन फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर लीड रोल में हैं.

Tags: Anurag Kashyap, The Kashmir Files, Vivek Agnihotri

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर