Home /News /entertainment /

vivek agnihotri film the kashmir files collected rs 245 crore and earned 1141 percent profit reportedly

'The Kashmir Files' की अब तक कमाई ने उड़ाए सबके होश, आपको पता है कितने करोड़ों का हुआ है मुनाफा?

The kashmir Files बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार कलेक्शन कर रही है. (फाइल फोटो)

The kashmir Files बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार कलेक्शन कर रही है. (फाइल फोटो)

20 करोड़ के बजट में तैयार की गई विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) ने कमाई के लिहाज से 250 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली है. रिपोर्ट की मानें तो फिल्म को 'माउथ पब्लिसिटी' जबरदस्त फायदा मिला है.

अधिक पढ़ें ...

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को रिलीज हुए भले ही लंबा वक्त हो गया है लेकिन ये फिल्म अभी भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. फिल्म को लेकर जहां एक तरफ लगातार विवाद जारी है तो, वहीं दूसरी ओर यह विवादों के बीच बंपर कमाई कर रही है. फिल्म के प्रति लोगों की दीवानगी दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’ और साउथ सुपरस्टार प्रभाष की फिल्म ‘राधे श्याम’ को मात देकर बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार करने के करीब पहुंच गई है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई को लेकर ये दावा किया जा रहा है कि इसे ‘माउथ पब्लिसिटी’ का जबरदस्त फायदा मिला है. इसकी वजह से फिल्म को हजार प्रतिशत से भा ज्यादा प्रॉफिट हुआ है. फिल्म से जिस तरीके से कश्मीरी पंडितों के दर्द को पर्दे पर दिखाया गया, उसे देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स से लेकर सिनेमाघरों में बैठे दर्शकों को रोना आ गया. फिल्म सभी के दिलों को छू गई.

250 करोड़ रुपये के करीब पहुंची फिल्म

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, ‘द कश्मीर फाइल्स’ जल्द ही 250 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने वाली है. चौथा सप्ताह, शुक्रवार- 1.50 करोड़, शनिवार- 2.25 करोड़, रविवार- 3 करोड़ रहा. कुल मिलाकर अभी तक फिल्म की टोटल कमाई 245.03 करोड़ रुपये.’

फिल्म को हुआ इतने करोड़ का प्रॉफिट

कोईमोई की रिपोर्ट की मानें तो 14 से 20 करोड़ के बजट में बनने वाली ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कुल 228.28 करोड़ का प्रॉफिट कमाया है. फिल्म में 23 दिनों में शानदार कलेक्शन किया है. ऐसे में मेकर्स जश्न मना रहे हैं. फिल्म को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि अब मेकर्स हिंदी के बाद फिल्म को तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में डब करने की तैयारियां कर रहे हैं. अगर ये बातें सच साबित होती हैं तो, फिल्म की कमाई में शानदार बढ़ोत्तरी देखी जाएगी.

जानिए फिल्म की खासियत

‘द कश्मीर फाइल्स’ एक सत्य घटना पर आधारित फिल्म है. फिल्म के जरिए 1990 में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अन्याय की कहानी को दिखाया गया है. फिल्म में पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi), प्रकाश बेलावडी (Prakash Belawadi), अनुपम खेर (Anupam Kher) और मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) और दर्शन कुमार जैसे सितारे को अहम किरदारों देखने को मिला.

Tags: Anupam kher, The Kashmir Files, Vivek Agnihotri

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर