Home /News /entertainment /

vivek agnihotri film the kashmir files to premiere on ott platform zee5 soon

'The Kashmir Files' अब OTT पर भी होगी रिलीज, 190 से ज्यादा देशों में देखी जा सकेगी फिल्म


भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 ने 'द कश्मीर फाइल्स' के स्ट्रीमिंग राइट्स हासिल कर लिए हैं (फोटो क्रेडिट : Facebook @vivek agnihotri)

भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 ने 'द कश्मीर फाइल्स' के स्ट्रीमिंग राइट्स हासिल कर लिए हैं (फोटो क्रेडिट : Facebook @vivek agnihotri)

फिल्म के ओटीटी प्रीमियर के बारे में बात करते हुए डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) ने कहा, "द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)' सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि एक भावना और एक आंदोलन है. मुझे खुशी है कि फिल्म को दुनिया भर में इतनी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और अब भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- ZEE5 पर वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर के साथ फिल्म और भी ज्यादा लोगों तक पहुंच सकेगी."

अधिक पढ़ें ...

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी ‘द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)’ फिल्म ने महामारी के बाद के युग के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. यह फिल्म 11 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बनकर इतिहास रच दिया है. अब जल्द ही यह फिल्म OTT प्लेटफॉर्म पर भी देखी जा सकेगी. भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के स्ट्रीमिंग राइट्स हासिल कर लिए हैं.

ZEE5 पर अपने वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर सेट के साथ, ‘द कश्मीर फाइल्स’ जल्द ही 190 से भी ज्यादा देशों में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में उपलब्ध होगी. Zee स्टूडियो और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री की तरफ से बनाई गई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कहानी विवेक अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) ने लिखी है और उन्होंने ही इसे डायरेक्ट भी किया है.

‘सिर्फ एक फिल्म नहीं, बल्कि एक भावना है’
फिल्म के ओटीटी प्रीमियर के बारे में बात करते हुए, डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “द कश्मीर फाइल्स’ सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि एक भावना और एक आंदोलन है. मुझे खुशी है कि फिल्म को दुनियाभर में इतनी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और अब भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म- ZEE5 पर वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर के साथ फिल्म और भी ज्यादा लोगों तक पहुंच सकेगी.”

‘हम फिल्म को ZEE5 पर लाकर खुश हैं’
वहीं, ZEE5 इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा (Manish Kalra) ने कहा, “कश्मीर फाइल्स को दर्शकों से भारी प्रतिक्रिया मिली है. हम इसे विशेष रूप से ZEE5 पर लाकर खुश हैं, जिससे यह लाखों भारतीयों के लिए आसानी से उपलब्ध होगी. ZEE5 में हम एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने जा रहे हैं जो दर्शकों को उतना ही सशक्त बनाता है, जितना कि यह उनका मनोरंजन करता है.”

फिल्म को देखकर हर किसी की आंखें हुईं नम
‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म 80-90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और कश्मीर के अंदर एक समुदाय द्वारा उन पर किए गए अत्याचारों को बयां करती है. यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की एक दिल दहला देने वाली कहानी है, जिसे देखकर हर किसी की आंखें नम हो गईं. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर सहित कई और प्रतिभाशाली कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है.

Tags: OTT Platform, The Kashmir Files, Vivek Agnihotri, Zee5

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर