Home /News /entertainment /

vivek agnihotri got angry on wikipedia for editing the description of the kashmir files

The Kashmir Files को 'गलत और काल्पनिक' बताने पर विकिपीडिया पर भड़के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री

विकीपीडिया पर भड़के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री   (फोटो साभारः Instagram @vivekagnihotri)

विकीपीडिया पर भड़के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (फोटो साभारः Instagram @vivekagnihotri)

11 मार्च को रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) क्रिटिक्स-दर्शकों को खूब पसंद आया. कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी इस फिल्म में कई ऐसे सीन हैं, जिन्हें देखकर दर्शक अपने आंसू नहीं रोक पाए. 14 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया. ऐसे में विकिपीडिया (Wikipedia) द्वारा गलत चित्रण करने पर विवेक (Vivek Agnihotri) बुरी तरह भड़क गए.

अधिक पढ़ें ...

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) के बारे में गलत ढ़ग से विवरण देने पर विकिपीडिया (Wikipedia) को लताड़ा है. बता दें कि विकिपीडिया ने फिल्म की कहानी को ‘काल्पनिक’, ‘गलत’ और ‘साजिश के सिद्धांतों से जुड़ी’ हुई बताया है. इस बात पर विवेक (Vivek Agnihotri) बुरी तरह भड़क गए हैं और उन्होंने सख्त नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया है.

आपको बता दें कि सिनेमाघरों में 11 मार्च को रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) क्रिटिक्स-दर्शकों को खूब पसंद आया. कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी इस फिल्म में कई ऐसे सीन हैं, जिन्हें देखकर दर्शक अपने आंसू नहीं रोक पाए. 14 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया है. ऐसे में विकिपीडिया (Wikipedia) द्वारा फिल्म का गलत चित्रण करना उन्हें खल गया.

विवेक अग्निहोत्री का ट्वीट

विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर लिखी गई विकिपीडिया की समरी का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा- ‘प्रिय विकिपीडिया, आप इसमें इस्लामोफोबिया, प्रोपेगैंडा, संघी और कट्टर जैसे शब्द जोड़ना भूल गए हैं. आप अपनी धर्मनिरपेक्ष पहचान खोते जा रहे हैं. इसे जल्दी एडिट करें.’ विवेक का ये ट्वीट इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

Vivek Agnihotri
डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री का ट्वीट पोस्ट

जानिए क्या विकिपीडिया ने क्या लिखा

विवेक अग्निहोत्री ने विकिपीडिया की जो समरी अपने ट्वीट में शेयर किया है,उसमें लिखा है- ‘द कश्मीर फाइल्स साल 2022 की एक भारतीय हिंदी भाषा की ड्रामा फिल्म है जो विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित की गई है. फिल्म में कश्मीर के विवादित इलाके से कश्मीरी हिंदुओं के विस्थापन की काल्पनिक कहानी दिखाई गई है. फिल्म में 1990 के हुए विस्थापन को सामूहिक नरसंहार दिखाया है, जिसके बारे में ज्यादातर ऐसा सोचा जाता है कि यह गलत है और षडयंत्र पर बनी थियरीज पर आधारित है.’

‘द दिल्ली फाइल्स’ बनाने की तैयारी में हैं विवेक

‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी ने उम्दा एक्टिंग की है. बता दें कि द कश्मीर फाइल्स की बंपर सफलता के बाद अब विवेक अग्निहोत्री दिल्ली की घटनाओं पर ‘द दिल्ली फाइल्स’ बनाने की तैयार में हैं.

Tags: The Kashmir Files, The Kashmir Files Story, Vivek Agnihotri

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर