व‍िवेक अग्निहोत्री ने डिलीट किए रेप पर 'चुटकी' लेने वाले Tweet, लोगों ने शेयर क‍िए स्‍क्रीनशॉट

व‍िवेक अग्निहोत्री ने डिलीट किए रेप पर 'चुटकी' लेने वाले Tweet, लोगों ने शेयर क‍िए स्‍क्रीनशॉट
व‍िवेक अग्निहोत्री अपने पुराने ट्ववीट इन द‍िनों ड‍िलीट कर रहे हैं.

ट्विटर पर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के कुछ पुराने ट्वीट्स के स्‍क्रीनशॉर्ट्स वायरल हो रहे हैं, जिसमें वह गैंग रेप (Gang Rape) पर मजाक करते हुए नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. कहते हैं आपके पुराने काम आपका कभी पीछा नहीं छोड़ते हैं और इन दिनों ऐसा ही कुछ फिल्‍ममेकर विवेक अग्निहोत्री के साथ हो रहा है. निर्देशक पिछले कुछ दिनों से इस कोशिश में लगे हैं कि वह अपनी पुरानी गलतियों को सुधार लें लेकिन इंटरनेट उन्‍हें इसे भूलने नहीं दे रहा है. इन दिनों देश में हर कोई साफ-सफाई और बार-बार हाथ धोने की बात कर रहा है और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ऐसा अपने ट्विटर के साथ कर रहे हैं. विवेक अपने विवाद‍ित ट्वीट्स के लिए जाने जाते रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह अपने पुराने विवादास्‍पद ट्वीट्स, जिनमें वह महिला विरोधी बातें (Sexist Tweets) और बलात्‍कार पर चुटकी लेते नजर आ रहे हैं, के चलते फिर से सुर्खियों में हैं. हालांकि वह खुद अपने ऐसे ट्वीट्स डिलीट कर चुके हैं.

विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर अपने कई पुराने ट्वीट्स उड़ाए हैं, जिनमें वह बलात्‍कार जैसे मामले पर मजाक करते और चुटकी लेते हुए नजर आ रहे हैं. ऑल्‍ट न्‍यूज के को-फाउंडर मोहम्‍मद जुबिर ने ये ट्रेंड शुरू करते हुए सबसे पहले ट्विटर पर विवेक के एक पुराने ट्वीट को पोस्‍ट किया, जिसमें वह बलात्‍कार पर मजाक करते हुए नजर आ रहे हैं. ये ट्वीट 2013 का है. इस व‍िवाद‍ित ट्वीट में विवेक ने एक मीम शेयर किया है जिसमें लिखा है, 'नेनो महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित कार क्‍यों हैं ? क्‍योंकि इस कार में गैंग-रेप नहीं हो सकता.'

 



बता दें कि हाल ही में 'बॉयज लॉकर रूम' नाम के इंस्‍टाग्राम अकाउंट का विवाद सामने आया है. इसी विवाद के बाद व‍िवेक का भी ये ट्वीट वायरल हो रहा है. हालांकि वह 2013 के अपने इस ट्वीट को डिलीट कर चुके हैं.

बता दें कि विवेक अग्निहोत्री 'अर्बन नक्‍सल: द मेकिंग ऑफ बुद्धा इन ए ट्रैफिक जैम' नाम की किताब लिख चुके हैं और उनकी इस किताब के बाद 'अर्बन नक्‍सल' शब्‍द का इस्‍तेमाल काफी ज्‍यादा चलन में आया. इसी के बाद से ही वह अपनी इमेज बदलने में लगे हुए है और राइट-विंग के पोस्‍टर बॉय की तरह सामने आए हैं. विवेक 'बुद्धा इन ए ट्रैफिक जैम' और 'ताशकंद फाइल्‍स' नाम की फिल्‍में भी बना चुके हैं.

लेकिन इस सब के बाद भी अब उनका ये पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. कई लोगों ने अपने ट्वीट में दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाती मालीवाल को भी टैग किया है कि वह उन पर एक्‍शन लें.

 



 



 



 


सबसे चौंकाने वाली बात है कि ये ट्वीट 23 अक्‍टूबर, 2013 में ट्वीट किया गया था, जब पूरे देश में निर्भया केस और मुंबई फोटोग्राफर गैंग-रेप के मामले के बाद काफी गुस्‍सा और आक्रोश था. मुंबई में एक 22 साल की महिला पत्रकार के साथ 5 लोगों ने गैंगरेप किया था और ये मामला अगस्‍त, 2013 का ही था.

बता दें कि सिर्फ ये एक ही ट्वीट नहीं, बल्कि फिल्‍ममेकर के कई और विवाद‍ित ट्वीट हैं जो लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. बल्कि विवेक अग्निहोत्री इससे पहले ऐसे कई ट्वीट कर चुके हैं जिनमें बलात्‍कार, महिला विरोधी बातों का महिमामंडन कर चुके हैं.

 



 



 



उनके पुराने ट्वीट्स लगातार सामने आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- बॉयज लॉकर रूम मामला- मीरा राजपूत ने जताई चिंता, बताया कैसे हो बेटों की परवरिश
First published: May 7, 2020, 7:20 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading