बॉम्बे HC के फैसले पर खुश हैं वाजिद खान की पत्नी कमलरुख, बच्चों को मिलेगी संपत्ति

कमलरुख अपने दोनों बच्चों के साथ. फोटो साभार- @kamalrukhkhan/Instagram

बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High-count) ने कमलरुख (Kamalrukh) के पति वाजिद खान (Wajid Khan) की सम्पत्ति को सुरक्षित रखने के लिए कहा है, जिससे अब उनके बच्चों को अपने पिता की सम्पत्ति मिल पाएगी.

  • Share this:
    मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) के जाने-माने म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान (Wajid Khan) का अचानक से दुनिया का चले जाना शायद ही कोई भूल पाया होगा. उनके निधन के बाद उनकी पत्नी कमलरुख (Kamalrukh) ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे पोस्ट किए, जिसने सभी को हैरान कर दिया. उन्होंने बताया कि था कैसे उनके ससुराल वाले उन पर इस्लाम धर्म कबूल करने पर दवाब बना रहे हैं और साथ ही उन्होंने वाजिद खान की मौत के बाद उनके परिवार वालों पर संपत्ति हड़पने का आरोप भी लगाया था. हाल ही में उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट के एक फैसले का स्वागत करते हुए कोर्ट को शुक्रिया कहा है.

    दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High-count) ने उनके पति वाजिद खान (Wajid Khan) की सम्पत्ति को सुरक्षित रखने के लिए कहा है, जिससे अब उनके बच्चों को अपने पिता की सम्पत्ति मिल पाएंगी. कमलरुख ने सोशल मीडिया पर बॉम्बे हाईकोर्ट के ऑर्डर की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- 'आखिरकार न्याय का पहिया घूमने लगा है. हाईकोर्ट ने ये सुनिश्चित किया है कि वाजिद की सम्पत्ति सुरक्षित है और उनके परिवार को निर्देश दिए हैं कि दिवंगत वाजिद खान की सारी सम्पत्ति के बारे में बताए. अपने बच्चों के हक लेने के एक कदम और पास पहुंच गए हैं. हाईकोर्ट को आभार'.

     वाजिद खान, वाजिद खान की संपत्ति, कमलरुख,  Wajid Khan, Kamalrukh, Wajid Khan Wife Kamalrukh, Bombay High Court, Bombay High Court, Music Composer Wajid Khan Assets

    वाजिद के निधन के बाद उन्होंने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा था कि अब जो भी उनके बच्चों के पास बचा है उसे दूर किया जा रहा है, अब मुझे मजबूर होना पड़ रहा है. जिदंगी ने मुझे उस मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है जहां मुझे अपने बच्चों की विरासत के लिए लड़ना पड़ रहा है क्योंकि वाजिद के निधन के बाद उनके परिवार ने उनकी सम्पत्ति बेच दी है.

    उन्होंने बताया था कि वाजिद और उनके बीच शादी से पहले करीब 10 साल लंबा रिलेशनशिप रहा. शादी के बाद वाजिद के परिवार वाले धर्म परिवर्तन के लिए कहने लगे. कुछ समय बाद वाजिद ने भी उन पर ऐसा करने का प्रेशर बनाया. जब कमलरुख ने धर्म परिवर्तन करने से मना किया, तो उन्होंने तलाक देने की धमकी दे डाली. उनके मुताबिक साल 2014 में वाजिद ने तलाक की अर्जी भी डाली थी, जो मंजूर नहीं हुई. इसके बाद वे एक दूसरे से अलग रहने लगे. कमलरुख की मानें तो कुछ समय बाद वाजिद ने अपनी हरकतों के लिए उनसे माफी मांगी थी.

    आपको बता दें कि वाजिद खान का स्वास्थ्य खराब होने के बाद उन्हें 31 मई, 2020 को अस्पताल में एडमिट कराया गया और अगले ही दिन यानी 1 जून, 2020 को वाजिद खान का इंतकाल हो गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.