Home /News /entertainment /

वरीना हुसैन ने अफगानिस्तान के हालातों पर जताई चिंता, भारत को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात

वरीना हुसैन ने अफगानिस्तान के हालातों पर जताई चिंता, भारत को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात

वरीना हुसैन ने अफगानिस्तान के हालातों पर चिंता जताई है.(फोटो साभारः Instagram @warinahussain)

वरीना हुसैन ने अफगानिस्तान के हालातों पर चिंता जताई है.(फोटो साभारः Instagram @warinahussain)

बॉलीवुड एक्ट्रेस वरीना हुसैन (Warina Hussain) ने अफगानिस्तान के हालात पर चिंता जताई है. वह काबुल में बिताए उन पलों को भी याद करती हैं, जो उन्होंने अपने बचपन में पैरंटेस के साथ बिताए थे. उनका परिवार 20 साल पहले अफगानिस्तान छोड़कर आया था.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबईः अफगानिस्तान के पर तालिबान (Taliban) का कब्जा हो गया है. वहां के हालात खराब हैं. महिलाओं और बच्चों पर जुर्म हो रहा है. तालिबान के कब्जा करने के बाद वहां सबसे ज्यादा डर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री और यहां काम करने वाली महिलाओं के लिए हैं. तालिबानी कानून के तहत महिलाएं गाना नहीं गा, स्टेज फरफॉर्मेंस नहीं कर सकती और न ही एक्टिंग कर सकती हैं. हाल में अफगानिस्तानी फिल्ममेकर सहारा करीमी ने तालिबान के खिलाफ आवाज उठाई और पूरी दुनिया के कलाकारों से मदद मांगी.

    कुछ दिन पहले, ‘बेलबॉटम’ में काम करने वाले एक्टर कैस खान (Qais Khan) ने अफगानिस्तान के हालात पर चिंता जताई थी. वह खुद अफगानी मूल के इंटरनेशनल एक्टर हैं. अब एक्ट्रे वरिना हुसैन (Warina Hussain) ने अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा करने को लेकर चिंता जताई है. वह खुद भी अफगानिस्ता की रहने वाली हैं. वरिना ने फिल्म ‘लवयात्री’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था.

    वरीना ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि 20 साल पहले जब अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा किया था, तो उनका परिवार देश छोड़कर अफगानिस्तान चला गया था. वरिना ने 10 पहले भारत में कदम रखा और यहीं रहने लगीं. उनका कहना है कि वह वहां के हालातों को काफी अच्छे से समझ सकती हैं कि लोग देश क्यों छोड़ना चाह रहे हैं.

    वरिना का परिवार अब अमेरिका में रहता है. वरीना कहती हैं,”एक बेहतर जिंदगी की तलाश में मेरा परिवार एक-देश से दूसरे भटका. और आखिरी में हम भारत पहुंचे और इसे अपना घर बना लिया. अपने अस्तित्व के लिए लड़ने वाले लोगों की तरह मैं ने बहुत छोटी उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. कई सालों के संघर्षों के बाद मैंने मुझे सलमान सर ने लॉन्च किया.”

    वरिना हुसैन कहती हैं तब वह छोटी बच्ची थी, जब उन्होंने अफगानिस्तान छोड़ दिया और एक दशक से अधिक समय से भारत में है. लेकिन देश में उनके समय की यादें उनके जेहन में जिंदा हैं. वह कहती हैं,”मेरी यादों में हमेशा काबुल में की गई फैमिली पिकनिक, भोजन और खूबसूरत बसंत रहेगा. जिसके बारे में मुझे लगता है कि वे फिर कभी वैसी ही होंगी.” एक शरणार्थी के रूप में, वह समझ सकती है कि बेहतर जीवन की तलाश में एक देश से दूसरे देश में जाना कितना मुश्किल है.

    Tags: Afghanistan, Warina Hussain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर