थियेटर में कुर्सी पर बैठकर फिल्म देखना हुआ पुराना, होगा ये बड़ा बदलाव

ऐसा माना जा रहा है कि थियेटर में कुर्सी पर बैठकर फिल्म देखने का तरीका जल्द ही बहुत पीछे छूट जाएगा.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 4:14 PM IST
थियेटर में कुर्सी पर बैठकर फिल्म देखना हुआ पुराना, होगा ये बड़ा बदलाव
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 4:14 PM IST
अगर आप फिल्मों के शौक़ीन हैं और उन्हें देखने के लिए थियेटर जाते हैं तो आपके लिए एक बहुत ही अच्छी खबर आ रही है. अभी तक आप थियेटर में कुर्सियों पर बैठ कर पॉप कॉर्न खाते हुए फिल्म का मज़ा लेते थे लेकिन ऐसे में सोंचिए कि थियेटर में कुर्सियों कि जगह आपको बेहतरीन बेड मिले तो? ऐसे में फिल्म देखने का मज़ा और भी दोगुना हो जाएगा.

बीजेपी मंत्री को रितेश देशमुख का जवाब, कहा- 7 साल पहले ये बोलते तो...

दरअसल स्विट्ज़रलैंड में एक थियेटर में इसी थीम पर नया तरीका इजाद किया गया है. यहां हाल ही में शुरू हुए एक थियेटर में दर्शकों के लिए कुर्सियों की जगह बेड मौजूद हैं. जिसके बाद दर्शकों को ये एक्सपेरिमेंट काफी पसंद आ रहा है. और ऐसा माना जा रहा है कि थियेटर में कुर्सी पर बैठकर फिल्म देखने का तरीका जल्द ही बहुत पीछे छूट जाएगा.

आपको बता दें ऐसा सिर्फ स्विट्ज़रलैंड में ही नहीं बल्कि भारत में भी इस तरीके को अपनाने की तैयारियां हो चुकी हैं. तो बहुत जल्द आप यहां भी थियेटर में बेड पर लेटकर फिल्म देखने का मज़ा लूट सकते हैं. ऐसे थियेटर्स को स्लीपिंग थियेटर्स का नाम दिया गया है.



स्विट्ज़रलैंड के इस स्लीपिंग थियेटर की बात करें तो यहां फिल्म का टिकट तकरीबन 49 फ्रैंक रखा गया है. यानि कि इंडियन करेंसी में ये करीब 3 हज़ार 387 रुपए का है. इस खर्च में ही आपको खान पान की सुविधा भी मुहैय्या कराई जाएगी. ऐसे में भारत में ये टिकट कितने का होगा इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि भारत में थियेटर में फिल्म देखने का ये नया तरीका बहुत ही कारगर साबित होगा और दर्शकों को ये एक्सपेरिमेंट काफी पसंद आएगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 3:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...