जगदीप के निधन पर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन, कहा- हमने एक और नगीना खो दिया

जगदीप के निधन पर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन, कहा- हमने एक और नगीना खो दिया
अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के मशूहर एक्टर और कॉमेडियन जगदीप जाफरी (Jagdeep Jafri) के निधन पर महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इमोशनल नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
मुंबई. साल 2020 बॉलीवुड के लिए काफी दुखद साबित हुआ. इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान, सुशांत सिंह राजपूत और सरोज खान के बाद अब बॉलीवुड के मशूहर एक्टर और कॉमेडियन जगदीप जाफरी (Jagdeep Jafri) का बुधवार को निधन हो गया. जगदीप के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है. जगदीप के निधन पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इमोशनल नजर आ रहे हैं.

बिग बी ने जगदीप के साथ कई फिल्मों में काम किया था. जगदीप का फिल्म शोले में 'सूरमा भोपाली' के किरदार को कोई नहीं भूल सकता है. अमिताभ ने जगदीप को याद करते हुए कहा, '' "कल रात हमने एक और नगीना खो दिया. वह कॉमिक एक्टिंग का अनूठा हुनर रखने वाला कलाकार. उन्होंने अपना एक बहुत ही यूनिक स्टाइल डेवलप कर लिया था... और मुझे उनके साथ कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला था. जो ऑडियंस को सबसे ज्यादा याद है वो है शोले और शहंशाह में उनका काम. उन्होंने अपने प्रोडक्शन में बनाई एक फिल्म में एक गेस्ट अपीयरेंस करने की विनती की थी, जो मैंने किया भी था. वह एक बहुत शालीन इंसान थे जिन्हें करोड़ों ने प्यार किया. उनके लिए मेरी दुआएं और प्रार्थनाएं. सैय्यद इश्तियाक अहमद जाफरी उनका असली नाम था, जगदीप नाम उन्होंने फिल्मों के लिए रखा था."

आगे अमिताभ लिखते हैं, "एक एक करके वो सभी चले जा रहे हैं... इंडस्ट्री को अपने काम और अतुल्य सहयोग के बाद इस तरह वंचित छोड़कर."
जगदीप का फिल्मी सफर
बता दें कि जगदीप ने साल 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म 'अफसाना' से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्मों में रोल किया है. मशहूर कॉमेडी एक्टर जगदीप 2012 में फिल्म 'गली गली चोर है' में आखिरी बार दिखे थे. उन्होंने फिल्म शोले के अलावा खूनी पंजा, हम पंक्षी एक डाल के, अंदाज अपना-अपना, दो बीघा जमीन, आर-पार,  फूल और कांटे, कुर्बानी, पुराना मंदिर, काली घटा जैसी फिल्मों में भी काम किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading