गैंगस्टर विकास दुबे पर बनेगी वेब सीरीज, नेशनल अवॉर्ड पाने वाले हंसल मेहता करेंगे डायरेक्ट

गैंगस्टर विकास दुबे पर बनेगी वेब सीरीज, नेशनल अवॉर्ड पाने वाले हंसल मेहता करेंगे डायरेक्ट
गैंगस्टर विकास दुबे पर बनने वाली वेब सीरीज को डायरेक्ट करेंगे हंसल मेहता.

‘अलीगढ़ (Aligarh)’, ‘ओमर्टा’ और नेशनल अवॉर्ड विजेता ‘शाहिद (Shahid)’ जैसी फिल्मों के निर्माता हंसल मेहता (Hansal Mehta) गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के जीवन पर बनने वाली वेब सीरीज को डायरेक्ट करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 9:58 AM IST
  • Share this:
मुंबई. ‘अलीगढ़ (Aligarh)’, ‘ओमर्टा’ और नेशनल अवॉर्ड विजेता ‘शाहिद (Shahid)’ जैसी फिल्मों के निर्माता हंसल मेहता (Hansal Mehta) गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के जीवन पर बनने वाली वेब सीरीज को डायरेक्ट करेंगे. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है कि वह 10 जुलाई को पुलिस मुठभेड़ में मारे गए विकास दुबे पर एक वेब सीरीज बनाएंगे. इस प्रोजेक्ट के डिटेल शेयर करने वाले एक पत्रकार के ट्वीट को उद्धरित (कोट) करते हुए मेहता ने लिखा, 'डेवलपमेंट शुरू होता है जल्द ही. इसके लिए @ShaaileshRSingh आपको धन्यवाद ... '

मूल ट्वीट के अनुसार, वेब सीरीज़ एक 'धारदार पॉलिटिकल-थ्रिलर' होगी, जो 'राजनीति, अपराध और कानून निर्माताओं के गठजोड़ की पड़ताल करती है'. वेब सीरीज का निर्माण शैलेश आर सिंह के कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट द्वारा पोलारॉइड मीडिया के सहयोग से किया जाएगा. दुबे तीन जुलाई को कानपुर के पास बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी था. पुलिस टीम हत्या की कोशिश के मामले में उसे गिरफ्तार करने गई थी.


दुबे के फरार होने के बाद, उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसके लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की और 40 से अधिक टीमों का गठन कर दिया था. वारदात के बाद फरार दुबे पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तार कर लिया गया. प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में दर्शन करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.



इसी साल 10 जुलाई को उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष टास्क फोर्स ने विकास दुबे को एक एनकाउंटर में मार गिराया था. पुलिस के अनुसार, उसे उज्जैन से कानपुर ले जा रहा वाहन बारिश में पलट गया, जिसके बाद उसने एक घायल पुलिस अधिकारी से बंदूक छीन ली और भागने का प्रयास किया. इसके बाद पुलिसकर्मी ने उसे गोली मार दी.

'यह एक धारदार राजनीतिक थ्रिलर होगा'
शाहिद, अलीगढ़ और ओमेर्टा जैसे बॉयोग्राफिकल ड्रामा को डायरेक्ट करने वाले हंसल मेहता ने एक बयान में कहा कि वह सीरीज को 'जिम्मेदारी से' बनाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि, 'यह हमारे काल और हमारे सिस्टम का प्रतिबिंब है जहां राजनीति, अपराध और कानून बनाने वाले एक क्यूरियस नेक्सस बनाते हैं. कुछ समय पहले ही चर्चा करने के बाद मैं इस प्रोजेक्ट से जुड़ा हूं. मैं इस वेब सीरीज को जिम्मेदारी और आकर्षक ढंग से बनाऊंगा. मुझे इसमें एक धारदार राजनीतिक थ्रिलर उभरता दिखाई दे रहा है. इसकी कहानी को वेब सीरीज के जरिए बताना बहुत दिलचस्प होगा.' यह वेब सीरीज अगले साल रिलीज की जाएगी.  

वहीं ‘तनु वेड्स मनु’ , ‘शाहिद’, और ‘अलीगढ़’ और ‘जजमेंटल है क्या’ जैसी फिल्मों के निर्माण से जुड़े सिंह का कहना है कि वह दुबे की जिंदगी को पर्दे पर लाने के लिए उत्साहित हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज