लाइव टीवी

इस मशहूर बॉलीवुड एक्टर की मां-मौसियों को J&K पुलिस ने किया ग‌िरफ्तार, बोले- गर्व है उनपर

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 5:49 PM IST
इस मशहूर बॉलीवुड एक्टर की मां-मौसियों को J&K पुलिस ने किया ग‌िरफ्तार, बोले- गर्व है उनपर
आमिर बशीर जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं.

बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर आमिर बशीर (Aamir Bashir) ने अपनी मां के जेल जाने पर कहा है कि उन्हें मां-खालाओं पर गर्व है. आमिर बशीर 'ए वेडनेस डे' में एक दमदार पुलिसवाले की भूमिका में थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 5:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अभिनेता-निर्देशक आमिर बशीर (Aamir Bashir) ने कहा कि उन्हें श्रीनगर में प्रदर्शन के दौरान महिलाओं के समूह को हिरासत में लेने वाली जम्मू कश्मीर पुलिस का प्रतिरोध करने के लिए अपनी मां और खालाओं पर गर्व है. बशीर ने कहा कि उनकी मां हवा बशीर खान और 70 से 80 साल के बीच की उनकी मौसियां अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों को समाप्त किए जाने तथा जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटे जाने के विरोध में मंगलवार को हुए प्रदर्शन के बाद से जेल में हैं.

हिरासत में ली गयीं छह महिलाओं में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी भी हैं. अभिनेता बशीर ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘मेरी मां और मौसियां, जिनकी उम्र 70 से 80 साल के बीच है, शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए जेल में हैं. हजारों नहीं तो सैकड़ों ऐसे बच्चे हैं जिनकी उम्र नौ साल है और उन्हें आधी रात को छापे मारकर उठाया जाता है तथा अज्ञान स्थानों पर ले जाया जाता है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनके साथ मारपीट की जाती है, प्रताड़ित किया जाता है और उनके परिवार उनका पता लगाने के लिए एक कोने से दूसरे कोने तक चक्कर लगाते हैं.’’

amir bashir
आमिर बशीर ने ए वेडनेसडे में एक दमदार पुलिस वाले की भूमिका निभाई थी.


बशीर को हाल ही में वेब सीरिज ‘सेक्रेड गेम्स’ में देखा गया था. वह कश्मीर पर फिल्म ‘हारूद’ का निर्देशन भी पिछले दिनों कर चुके हैं.

KBC: करोड़पति बनने के बाद बिगड़ी गौतम झा की तबीयत, अमिताभ ने पत्नी को बुलाया

वह इस बात से थोड़ी राहत महसूस कर रहे हैं कि उनकी मां अपनी बहनों के साथ जेल में हैं. उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने इस दमन के खिलाफ डटकर खड़े होने और बोलने का साहस किया. वे बुजुर्ग हैं और उन्हें गठिया, दमा तथा दिल संबंधी बीमारियों की दवाओं की जरूरत है. वे कम से कम उन मांओं से बेहतर स्थिति में हैं जो कश्मीर में बंद के हालात शुरू होने के बाद से अपने बच्चों को देख नहीं पाई हैं.’’
Loading...

इस एक्ट्रेस के सामने बड़े-बड़े राज खोलते हैं बॉलीवुड स्टार्स

बशीर ने मंगलवार को अपनी मां का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह प्रदर्शन के दौरान एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थान से बात कर रही हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 5:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...