अक्षय कुमार नहीं इस सितारे ने कनाडा की नागरिकता को कहा था NO

अक्षय कुमार नहीं इस सितारे ने कनाडा की नागरिकता को कहा था NO
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार.

अक्षय कुमार ने तो सम्मान के तौर पर मिली नागरिकता स्वीकार कर ली थी. लेकिन इस सुपर स्टार ने कनाडा को कर दिया था इंकार.

  • Share this:
पिछले कुछ दिनों से भारत में कनाडा के चर्चे गर्म हैं. शुरुआत हुई मुंबई में मतदान वाले दिन से. अक्षय कुमार कनाडा की नागरिकता होने के कारण वोट नहीं दे पाए. उनकी 'वोट सेल्फी' ना दिखने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. मामला काफी गर्मा गया. खुद अक्षय भी तूल पकड़ते इस मुद्दे से काफी नाराज थे. उनकी ये नाराजगी एक इवेंट में देखने को मिली. जब रिपोर्टर ने अक्षय से वोट ना डालने पर हुई ट्रोलिंग को लेकर सवाल किया तो अक्षय ने अलग ही स्टाइल में 'चलिए बेटा' कहकर बात टाल दी. इसके बाद दोबारा ये नागरिकता के मामला लाइम लाइट में आ गया. अक्षय ने बताया कि उन्हें कनाडा से सम्मान के तौर पर यह नागरिकता मिली है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कनाडा की नागरिकता केवल अक्षय को ही नहीं लीजेंड्री म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान को भी ऑफर हुई थी. लेकिन रहमान ने इस ऑफर को ना कह दिया था.

रहमान का कहना था, मुझे सम्मान और इन्विटेशन देने के लिए शुक्रिया. मैं इससे बहुत प्रभावित हुआ हूं. मैं तमिलनाडु में बेहद खुशी से रह रहा हूं. भारत में मैं अपने परिवार और दोस्तों के साथ बेहद खुश हूं. जब आप अगली बार भारत आएं तो आप हमारे स्टूडियो में भी आइएगा. मैं ऐसा मौका तलाश कर रहा हूं जहां मैं कनाडा के लोगों के साथ मिलकर काम करूं. ये बात कहकर रहमान ने कनाडा की नागरिकता लेने से इंकार कर दिया था.

साल 2017 में अक्षय ने बताया था, मुझे कनाडा की नागरिकता सम्मान के तौर पर मिली है. मुझे डॉक्ट्रेट की उपाधि भी मिली है. तो क्या मैं डॉक्टर हो गया. मुझे कनाडा की तरफ से सम्मान के तौर पर नागरिकता दी गई है.



यह भी पढ़ें:



अब कटरीना ने खरीदी इतने लाख की गाड़ी, सलमान के पास थी यही कार

 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading