आखिर क्यों सलमान खान को लेकर बोल पड़े थे आमिर खान- 'मुझे इस आदमी से दूर ही रहना है'

सलमान खान-आमिर खान की अंदाज अपना-अपना 1994 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @beingsalmankhan)

अंदाज अपना-अपना की शूटिंग के दौरान आमिर (Aamir Khan) और सलमान (Salman Khan) के रिश्ते बिल्कुल भी अच्छे नहीं थे. दोनों के बीच कोई बातचीत भी नहीं होती थी. दोनों आपस में सिर्फ शूट को लेकर बात किया करते थे. आमिर खान ने 2013 में इसका खुलासा किया था.

  • Share this:
    मुंबई. बॉलीवुड के दो सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) और सलमान खान (Salman Khan) की अपनी-अपनी फैन फॉलोइंग है. एक तरफ जहां आमिर खान को इंडस्ट्री का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है तो वहीं सलमान खान अपनी दरियादिली के चलते फैंस के बीच भाईजान के नाम से जाने जाते हैं. दोनों की जोड़ी कॉमेडी फिल्म ‘अंदाज अपना अपना (Andaz Apna Apna)’ में नजर आई थी, इस जोड़ी ने लोगों को खूब गुदगुदाया, लेकिन ये जानकर आप हैरानी होगी कि एक समय पर दोनों के बीच काफी दूरियां आ गई थीं. मीडिया में दोनों के बीच की अनबन खूब चर्चा में रही थी.

    अंदाज अपना-अपना की शूटिंग के दौरान आमिर और सलमान के रिश्ते बिल्कुल भी अच्छे नहीं थे. दोनों के बीच कोई बातचीत भी नहीं होती थी. दोनों आपस में सिर्फ शूट को लेकर बात किया करते थे. आमिर खान ने 2013 में इसका खुलासा करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में किया था. उन्होंने बताया था कि सलमान खान के साथ उनका अनुभव बिल्कुल भी ठीक नहीं था. वह अक्सर उनसे दूरी बनाए रखने की कोशिश करते थे.

    आमिर खान ने कहा, 'अंदाज अपना-अपना में सलमान के साथ काम करना मेरे लिए अच्छा अनुभव नहीं था. तब मैं उसे घमंडी और दूसरों का ध्यान ना रखने वाला मानता था. इसलिए मैं उनसे दूर ही रहता था. शूटिंग के बाद मेरी और सलमान की कोई बात नहीं होती थी.' हालांकि, आमिर खान ने यह बात भी साफ की कि जब वह बुरे वक्त से गुजर रहे थे, सलमान खान ने उनकी बहुत मदद की. दोनों के बीच दोस्ती तब हुई जब साल 2000 में उनका पत्नी रीना दत्ता से तलाक होने वाला था.

    अंदाज अपना-अपना में सलमान-आमिर ने साथ काम किया था.


    आमिर ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'सलमान खान मेरी जिंदगी में तब आए जब मैं बुरे वक्त से गुजर रहा था. मैं उन दिनों अपनी पत्नी रीना से तलाक की प्रक्रिया में था. तब एक बार सलमान ने मुझसे से कहा कि मैं तुमसे मिलना चाहता हूं, हम दोबारा मिले. हमने साथ में ड्रिंक ली और हम फिर दोस्त बन गए और यहीं से एक सच्ची दोस्ती की शुरुआत हुई.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.