• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • राजेश खन्ना के पास काम मांगने गए थे अक्षय कुमार, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं मिले थे 'काका'

राजेश खन्ना के पास काम मांगने गए थे अक्षय कुमार, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं मिले थे 'काका'

राजेश खन्ना के पास ‘जय शिव शंकर’ में काम मांगने गए थे अक्षय कुमार. (फोटो साभार: akshaykumar/twinklerkhanna/Instagram)

राजेश खन्ना के पास ‘जय शिव शंकर’ में काम मांगने गए थे अक्षय कुमार. (फोटो साभार: akshaykumar/twinklerkhanna/Instagram)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपने दौर के सुपर स्टार रहे राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के फैन रहे हैं. राजेश की कई फिल्मों जैसे अमर प्रेम, कटी पतंग, आराधना अक्षय की पसंदीदा फिल्म है.

  • Share this:

    मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर रहे राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की अपने जमाने में तूती बोलती थी. राजेश किसी भी फिल्म को अपने दम पर हिट करवाने का माद्दा रखते थे. राजेश खन्ना ने तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार जीता था और 14 बार नॉमिनेट हुए थे. राजेश खन्ना से मिलने आए दिन नौजवान मायानगरी आते रहते थे. उनका स्टारडम और सम्मोहन ऐसा था कि हर कोई उनका मुरीद था. देश भर के नौजवानों को लगता था कि अगर राजेश खन्ना का हाथ उनके सिर पर हो जाए तो उनकी किस्मत चमक जाए. इन्हीं नौजवानों में एक थे अक्षय कुमार.

    कई नौजवानों की तरह ही राजेश खन्ना की फिल्मों के बड़े प्रशंसक अक्षय कुमार थे. अक्षय उन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में काम पाने की तलाश में जुटे हुए थे. बचपन से ही राजेश की फिल्में देख कर बड़े हुए अक्षय के दिल में उनके लिए खास इज्जत थी. राजेश की कई फिल्मों जैसे ‘अमर प्रेम’, ‘कटी पतंग’, ‘आराधना’ अक्षय की पसंदीदा फिल्म है.

    मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म 1990 में बन रही राजेश खन्ना फिल्म ‘जय शिव शंकर’ में काम पाने की आस में अक्षय कुमार उनसे मिलने गए. एस ए चंद्रशेखर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म के लिए कई नौजवानों ने ऑडिशन दिया था. राजेश खन्ना से मिलने अक्षय कुमार गए तो घंटों उन्हें अपने ऑफिस में बैठाए रखा. घंटों बिठाए रखने के बावजूद काका उनसे मिलने नहीं आए. इस फिल्म में राजेश खन्ना के अलावा चंकी पांडेय, जितेंद्र और डिंपल कपाड़िया को लिया गया था. हालांकि किसी वजह से यह फिल्म आधी बनने के बाद ही रुक गई थी, और आज तक रिलीज नहीं हो पाई.

    यह भी पढ़िए-गौरी खान को ‘शक्ति: द पॉवर’ में शाहरुख की ओवरएक्टिंग नहीं आई थी पसंद, बताई थी सबसे बुरी फिल्म

    किसी ने उस वक्त सोचा भी नहीं होगा कि जिस नौजवान से मिलने भी राजेश खन्ना नहीं गए वही एक दिन उनका दामाद बन जाएगा. अक्षय कुमार धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए सफल एक्टर में शुमार हो गए और राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से सन 2001 में शादी की. राजेश अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना से बेहद प्यार करते थे. मजे की बात है कि ट्विंकल खन्ना और राजेश खन्ना दोनों का ही जन्मदिन 29 दिसंबर को होता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज