अमिताभ बच्चन ने जब पहली बार आमिर खान को किया था फोन, हर बात के जवाब में कह रहे थे दो शब्द

आमिर खान ने कहा कि, मैंने फोन पर आवाज सुनते ही अमिताभ सर को पहचान लिया और उनसे बात की. (Photo Credit @amirkhanactor_)

आमिर खान (Aamir Khan) ने कहा कि, ‘मैं उन दिनों अपनी फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ की शूटिंग में बिजी था. होटल की रिसेप्शनिस्ट ने मुझसे कहा कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मुझसे बात करना चाहते हैं, उनका फोन आया है. मुझे लगा जैसे कोई मजाक कर रहा है.

  • Share this:
    मुंबई. बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) को मिस्टर परफेक्शनिस्ट का टाइटल दिया गया है. वे बॉलीवुड में अपने 30 साल पूरे कर चुके हैं. इन सालों में उन्होंने कई ब्लाकबस्टर फिल्में दी हैं. कम लोग जानते हैं कि वे एक मार्केटिंग जीनियस भी हैं. उन्होंने अपनी फिल्मों के मार्केटिंग कैंपेन में शुरू से ही भाग लेना पसंद किया है. प्रमोशन कैंपेन में सक्रियता से भाग लेने के कारण उनकी कई फिल्में बहुत हिट हुई हैं.

    अब आमिर खान का फैन बेस शानदार है. उनके चाहने वाले करोड़ों में हैं. लेकिन वे महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के जबरा फैन हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया था.  इंटरव्यू में आमिर ने अमिताभ के साथ पहली बातचीत शेयर की थी. आमिर ने कहा कि, ‘मैं उन दिनों अपनी फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ की शूटिंग में बिजी था. होटल की रिसेप्शनिस्ट ने मुझसे कहा कि अमिताभ बच्चन मुझसे बात करना चाहते हैं, उनका फोन आया है. मुझे लगा जैसे कोई मजाक कर रहा है. दोबारा होटल के रिसेप्शन पर फोन आया तो मैंने आवाज सुनते ही अमिताभ को पहचान लिया और उनसे बात की.

    मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने आगे बताया कि, ‘उस समय अमिताभ सर ने मुझे लंदन में आयोजित होने वाले एक कॉन्सर्ट के बारे में बताने को फोन किया था. उनकी हर बात के जवाब में मैं केवल ‘यस सर’ कह रहा था.’ इसके बाद खान ने आगे कहा कि, ‘यदि अमिताभ सर, उस समय मुझसे पूछते कि ऊटी का वेदर कैसा है, तो भी मैं केवल एस सर ही कह पाता.’ लास्ट में उन्होंने यह भी बताया कि उनके फोन पर जब भी अमित अंकल लिखा फोन आता है तो वे तुरंत खड़े हो जाते हैं और उनसे खड़े होकर ही बात करते हैं.