अमिताभ बच्चन ने जब खोला था जय-वीरू की जोड़ी का राज, शोले में बसंती बनना चाहती थीं जया बच्चन


'शोले' अमिताभ-धर्मेंद्र ने जय-वीरू का किरदार निभाया था. फोटो साभार- वीडियो ग्रैब/Shemaroo Filmi Gaane

'शोले' अमिताभ-धर्मेंद्र ने जय-वीरू का किरदार निभाया था. फोटो साभार- वीडियो ग्रैब/Shemaroo Filmi Gaane

धर्मेंद्र (Dharmendra) ने हाल ही में वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जय-वीरू की जोड़ी का सबसे बड़ा राज खोल रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 2:12 PM IST
  • Share this:
मुंबई. हिंदी सिनेमा की सदाबहार फिल्मों में शुमार 'शोले (Sholay)' को शायद ही कभी कोई भूल पाएंगा. फिल्म के किस्से-कहानियों को लोग आज भी याद करते हैं. जय-वीरू (Jai Viru) से लेकर गब्बर और सूरमा भोपाली तक के डायलॉग्स को आजतक लोग याद करते हैं. फिल्म के एक-एक किरदार ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में अमित छाप छोड़ी है. शोले में 'वीरू' जहां धर्मेंद्र (Dharmendra) बने थे, वहीं जय का किरदार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने निभाया था. एक अवॉर्ड शो के दौरान बिग बी ने ये राज खोला था कि जय का किरदार उन्हें धर्मेंद्र की वजह से मिला था.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को आज बॉलीवुड का महानायक कहा जाता है. धर्मेंद्र (Dharmendra) ने हाल ही में वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, जिसमें बिग बी जय-वीरू की जोड़ी का सबसे बड़ा राज खोल रहे हैं. वीडियो IIFA का है, जिसमें अमिताभ बच्चन मंच पर अपने फिल्म 'शोले (Sholay)' के बारे में खुलासा करते हुए कहते हैं कि शोले में जय का रोल उन्हें धर्मेंद्र की सिफारिश पर मिला था.

वीडियो में अमिताभ कहते हैं, 'एक बेहद अहम और छू लेने वाली धरम जी की खासियत यह है कि वो सबसे शानदार दोस्त और सबसे दिलचस्प व्यक्ति हैं,, जिनसे आप कभी मिल सकते हैं. मैं धरम जी और अपना एक गहरा राज खोलना चाहूंगा. अगर धरम जी नहीं होते तो मैं कभी शोले में उनके साथ काम नहीं कर पाता. शोले के लिए उन्होंने ही मेरे नाम की सिफारिश की थी. इन्हीं की जिद की वजह से रमेश सिप्पी ने मुझे उस फिल्म में लिया. मैं इसके लिए हमेशा उनका आभारी रहूंगा'.


इसी वीडियो में एक क्लिप करण जौहर के शो कॉफी विद करण की भी है. क्विप साल 2007 की है, जिसमें जया बच्चन और हेमा मालिनी मेहमान के रूप में शामिल हुए थे. इसमें जया कहती हैं कि उन्हें बसंती का रोल निभाना चाहिए था, क्योंकि उन्हें धर्मेंद्र के साथ काम करने का मौका मिलता. जया वीडियो में कहती सुनाई दे रही हैं कि वह बिल्कुल ग्रीक गॉड लगते हैं.

आपको बता दें कि 1975 में रिलीज हुई शोले का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था. 46 साल पहले आई यह फिल्म का हर सीन आज भी लोगों के जेहन में ताजा है. फिल्म में संजीव कुमार ने ठाकुर का किरदार प्ले किया था, जबकि जया बच्चन उनकी विधवा बहू के किरदार में थीं. फिल्म में अमजद खान ने गब्बर सिंह का किरदार निभाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज