VIDEO: जब शूटिंग के दौरान इस अभिनेता के चेहरे को मार गया था लकवा

अनुपम खेर ने एक बार राजश्री को ये बताने की बात भी सोची लेकिन अनुपम को लगा कि अगर वो आज इस तरह घर चले गए तो ज़िंदगी में कभी भी परेशानी आने पर वो घर ही लौट जाया करेंगे.

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 6:53 AM IST
VIDEO: जब शूटिंग के दौरान इस अभिनेता के चेहरे को मार गया था लकवा
अनुपम खेर ने एक बार राजश्री को ये बताने की बात भी सोची लेकिन अनुपम को लगा कि अगर वो आज इस तरह घर चले गए तो ज़िंदगी में कभी भी परेशानी आने पर वो घर ही लौट जाया करेंगे.
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 6:53 AM IST
इस बात को सोचना भी नामुमकिन लगता है कि किसी कलाकार को लकवे का दौरा आ रहा हो और वो अभिनेता अपना शॉट पूरा करे. सुनने में ये जितना फिल्मी लगता है मामला उतना ही सच भी है. अनुपम खेर ने अपनी फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ से जुड़ा एक वाकया हाल ही में साझा किया जिसे अगर कोई और सुनाता तो ये किसी कहानी जैसा ही लगता. अनुपम खेर ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके चेहरे के बाएं हिस्से पर लकवे (Facial Paralysis) का अटैक आया था और इस बात की खबर उन्हें फिल्म की शूटिंग के दौरान लगी थी.

राजस्थान में ये काम कर रही हैं सनी लियोनी, सामने आईं तस्वीरें



न्यूज़ 18 इंडिया से हुई खास बातचीत के दौरान अनुपम खेर ने बताया कि वो इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और रेणुका शहाणे के पिता का रोल निभा रहे थे. इस रोल के दौरान ही उन्हें अपने चेहरे से जुड़ी इस गंभीर बीमारी के बारे में पता चला.

अनुपम खेर ने बताया कि वो एक दिन अनिल कपूर के घर पर खाना खा रहे थे. इस दौरान अनिल की पत्नी सुनीता ने ध्यान दिया की अनुपम की बांई पलक काफी देर से झपकी नहीं है. सुनीता ने अनुपम से कहा कि वो काफी देर से बांई पलक झपका नहीं रहे हैं. अनुपम को लगा कि शायद बहुत ज्यादा थक जाने से ऐसा हुआ होगा और ये एक मामूली बात है.



अगले दिन अनुपम खेर को सुबह ब्रश करते समय एहसास हुआ कि पानी उनके मुंह से अपने आप बाहर निकल रहा है और मुंह थोड़ा टेढ़ा होता जा रहा है. अनुपम के नज़दीक उन दिनों यश चोपड़ा रहा करते थे. अनुपम सीधा यश चोपड़ा के घर पहुंचे और उन्होंने घंटी बजाते ही यश चोपड़ा से कहा कि क्या उनका मुंह टेढ़ा लग रहा है?

यश चोपड़ा उनको देखते ही हालात की गंभीरता को भांप गए और उन्हें मुंबई के एक मशहूर न्यूरो डॉक्टर से मिलवाया. डॉक्टर ने बताया कि अनुपम खेर को फेशियल पैरालिसिस का अटैक आया है और अब लगभग दो महीने तक वो कोई काम नहीं कर पाएंगे. इसी दौरान हम आपके हैं कौन की शूटिंग चल रही थी और अनुपम को ‘माई नी माई मुंडेर पे तेरी’ गाने से पहले होने वाली ‘पिलो पास गेम’ का हिस्सा शूट करना था.
Loading...

फिल्म की क्रू एंड कास्ट स्टूडियो पहुंच चुकी थी और अनुपम के पास ये रास्ता था कि वो आराम से घर जा सकते थे. इस सीन को उनके बिना भी फिल्माया जा सकता था. हालांकि इससे थोड़ा नुकसान निर्माता को होता लेकिन वो मान जाते. अनुपम खेर ने एक बार राजश्री को ये बताने की बात भी सोची लेकिन अनुपम को लगा कि अगर वो आज इस तरह घर चले गए तो ज़िंदगी में कभी भी परेशानी आने पर वो घर ही लौट जाया करेंगे. इस बात का एहसास होने पर अनुपम ने फैसला किया कि वो ये शॉट पूरा करेंगे.



अब आप देखेंगे तो आपको समझ आएगा कि इस सीन में अनुपम का चेहरा थोड़ा टेढ़ा हो भी रहा है और वो टेढ़ा चेहरा बनाने की भूमिका भी कर रहे हैं. इस सीन के बाद फिल्म से अनुपम का किरदार कुछ समय के लिए गायब भी हो जाता है और इसका मुख्य कारण अनुपम की तबियत ही थी. इस सीन के लगभग दो महीने बाद वो सेट पर लौटे और फिल्म के शेडयूल का फिर से हिस्सा बने.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार