काजोल के सेट पर गिरने से HIT हो जाती हैं फिल्में?

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस काजोल के बर्थडे पर जानिए उनसे जुड़ा ये बड़ा अंधविश्वास. करन जौहर भी करते हैं इस पर यकीन.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 5:55 AM IST
काजोल के सेट पर गिरने से HIT हो जाती हैं फिल्में?
बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल.
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 5:55 AM IST
करन जौहर, शाहरुख खान और काजोल बॉलीवुड के सबसे चर्चित सेलिब्रिटी दोस्त हैं. तीनों की दोस्ती ने लोगों को फ्रेंडशिप गोल्स दिए हैं. काजोल के पति हैं अजय देवगन. अजय देवगन से शाहरुख और करन जौहर के वैसे संबंध नहीं हैं, जैसे काजोल के साथ हैं. ऐसे में कई बार उनके संबंधों में अजय फैक्टर के चलते उठापटक देखी गई है. लेकिन अंत में सब पहले जैसा हो जाता है और यह जोड़ी फिर से अपनी पक्की दोस्ती को और पक्का कर लेती है.

वैसे बताते चलें कि यह अजय फैक्टर क्या है? दरअसल अक्सर देखा गया है कि अजय देवगन की फिल्में शाहरुख या करन की फिल्म के साथ क्लैश कर जाती हैं. चाहे वह शाहरुख की 'जब तक है जान' से अजय देवगन की 'सन ऑफ सरदार' का क्लैश हो या फिर करन जौहर की 'ऐ दिल है मुश्किल' और अजय देवगन की 'शिवाय' का क्लैश. ऐसे में कई बार अनबन हो जाती है. एक बार तो करन और काजोल में ट्विटर पर ही झगड़ा हो गया था.

photo

बहरहाल, इन तीनों की दोस्ती में एक बात खास भी है. और वो खास बात हैं काजोल. करन जौहर ने हाल ही में खुलासा किया था कि काजोल उनके लिए लकी चार्म हैं. इसीलिए उनकी फिल्मों में वे अक्सर दिखती रहती हैं. वहीं काजोल भी खुद के बारे में कुछ ऐसा ही सोचती हैं क्योंकि उन्होंने खुद ही एक इंटरव्यू में कहा था, 'जिस फिल्म में मैं गिर जाती हूं वह हिट हो जाती है'. काजोल की अक्सर प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को खूबसूरती से हैंडल करने के चलते तारीफ भी होती है. बंगाली पिता और मराठी मां की संतान काजोल की शादी पंजाबी पति से हुई. और वे दिल खोलकर हंसती हैं. जिसके चलते आज भी लाखों की संख्या में उनके फैन हैं.

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट भी करते हैं तारीफ
काजोल की एक्टिंग को लेकर क्या ही कहा जाये जब बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट और फना में काजोल के को-स्टार रहे आमिर खान भी उनके बारे में कहते हैं कि काजोल स्पॉन्टेनियस एक्टर हैं. रोने वाले सीन से पहले भी वे हंसी-मजाक करती रहती हैं. लेकिन जैसे ही कैमरा रोल होता है, वे किरदार में स्विच कर जाती हैं.

photo (1)
Loading...

बचपन में खूब जमकर खाती थीं
वैसे जिस इंटरव्यू में आमिर ने यह बात कही थी उसमें काजोल भी मौजूद थीं. और इस पर उन्होंने बताया था, 'हां, एक्टिंग मेरे खून में ज़रूर है लेकिन मैं अपनी पहली फिल्म बेखुदी की शूटिंग से पहले फिल्म और एक्टिंग से पूरी तरह से दूर थी. सच तो यह है कि एक्ट्रेस बनने के बारे में मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था. बचपन में मेरी दूसरी कजिंस बहनें लंबी पतली सी थीं. वहीं मैं आराम से 60 किलो की रही होऊंगी. आई (मां) को लगता था कि ज़्यादा मोटी हो रही हूं, तो वे बोलती थीं कि खाना कम करूं, लेकिन मेरी नानी और परनानी आई पर आगबबूला हो जाती थीं. वे कहतीं, 'तु माझी मुलगी ला जेवण नाहीं देते...' (तू मेरी बच्ची को भोजन नहीं देती) कैसे रहेगी मेरी बच्ची?' जिसके बाद मुझे मां से राहत मिलती और मैं अपना मलाई-भात खाकर मस्त चबी बच्ची बनी रहती. अक्सर मैं सुनती हूं कि जो युवतियां अभिनेत्रियां बनती हैं वे बचपन में घंटों आईने के सामने एक्ट करती थीं. मेरे साथ ये मामला कतई नहीं था. मैं जमकर खाती और अपनी किताबें पढ़ा करती थी. सिलेबस की नहीं, कहानियों की, 'मिल्स एंड बून' वाली.

यह भी पढ़ें:

लता मंगेशकर को टक्कर दे रही है ये महिला, रेलवे स्टेशन पर गा रही थी गाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 5:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...