Home /News /entertainment /

गोविंदा के पास जब किराने का सामान लेने के भी नहीं थे पैसे, घंटों इंतजार करवाते थे दुकानदार

गोविंदा के पास जब किराने का सामान लेने के भी नहीं थे पैसे, घंटों इंतजार करवाते थे दुकानदार

गोविंदा आज 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. ( फोटो साभार: govinda_herono1/Instagram)

गोविंदा आज 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. ( फोटो साभार: govinda_herono1/Instagram)

गोविंदा (Govinda) अपने समय के एक ऐसे एक्टर थे, जिनकी फैन फॉलोइंग हर तबके के दर्शकों के बीच थी. गोविंदा मास और क्लास दोनों कैटगरी के एक्टर माने जाते थे. गोविंदा आज अपना 58वां जन्मदिन (Govinda Birthday) मना रहे हैं. गोविंदा अपने करियर में बुलंदियों पर रहे हैं. लेकिन, गोविंदा ने भी अपने जिंदगी में स्ट्रगल और दुख देखा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: गोविंदा (Govinda) ने 80 और 90 के दशक में जो स्टारडम देखा है, वो हर एक्टर का सपना होता है. गोविंदा अपने समय के एक ऐसे एक्टर थे, जिनकी फैन फॉलोइंग हर तबके के दर्शकों के बीच थी. गोविंदा मास और क्लास दोनों कैटगरी के एक्टर माने जाते थे. गोविंदा आज अपना 58वां जन्मदिन (Govinda Birthday) मना रहे हैं. गोविंदा बॉलीवुड के टॉप स्टार्स थे. लेकिन, गोविंदा ने भी अपने जिंदगी में स्ट्रगल और दुख देखा है.

    जब गोविंदा ने देखा था बुरे दिन
    एक समय ऐसा भी था जब गोविंदा के पिता अरुण आहुजा ने एक फिल्म प्रोड्यूस की थी, जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई थी. इससे उन्हें काफी नुकसान हुआ था और परिवार की आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई थी. 1997 में इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था कि ‘एक समय ऐसा भी था जब परिवार के पास किराने के सामान खरीदने के भी पैसे नहीं थे. पहले के पैसे ना चुका पाने की वजह से दुकानदार घंटों दुकान के बाहर खड़ा रखते थे, लेकिन सामान नहीं देते थे क्योंकि उन्हें पता रहता था कि सामान के पैसे नहीं मिलेंगे.’

    मां के साथ खूब रोए थे गोविंदा
    गोविंदा ने कहा था, ‘एक बार मैंने दुकान पर जाने से मना कर दिया था. मेरी मां भी इसके बाद रोने लगी और मैं भी उनके साथ रोने लगा.’ तब गोविंदा ने कहा था, ‘मैंने ऑस्कर जीतने का सपना देखा था, लोग तब मुझ पर हंसते थे कि इंग्लिश तो बोल नहीं सकता, लेकिन ऑस्कर जीतेगा. कुछ भी नहीं था, लेकिन मैं गोविंदा बन गया और गोविंदा से निश्चित तौर पर मैं कुछ और बनूंगा.’ आपको बता दें कि गोविंदा ने बॉलीवुड में डेब्यू 1986 में ‘लव 86’ से किया था.

    बनें बॉलीवुड के सुपरस्टार
    इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 80 और 90 के दशक में गोविंदा ने एक के बाद एक ताबड़तोड़ हिट फिल्में दी जैसे ‘इल्जाम’, ‘आखें’, ‘राजा बाबू’, ‘हीरो नंबर 1’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘हसीना मान जाएगी’. गोविंदा अपनी कॉमिक टाइमिंग और डांस मूव्स के लिए जाने जाते हैं.

    म्यूजिक वीडियो में आ रहे नजर
    आखिरी बार गोविंदा ‘रंगीला राजा’ में नजर आए थे. पिछले कुछ समय से वो म्यूजिक वीडियो में नजर आ रहे हैं. उनका पहला डेब्यू म्यूजिक वीडियो ‘टिप टिप बरसा पानी’ था. इसके बाद ‘चश्मा चढ़ा के’ भी रिलीज हुआ है.

    Tags: Bollywood actors, Govinda

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर