• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • इरफान खान जब बिना अपॉइंटमेंट के नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ले गए थे डैनी बॉयल से मिलाने

इरफान खान जब बिना अपॉइंटमेंट के नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ले गए थे डैनी बॉयल से मिलाने

नवाजुद्दीन और इरफान की फिल्म 'द लंचबॉक्स' को रिलीज हुए 8 साल हो गए हैं. (फोटो साभारः Instagram/irrfan/nawazuddin._siddiqui)

नवाजुद्दीन और इरफान की फिल्म 'द लंचबॉक्स' को रिलीज हुए 8 साल हो गए हैं. (फोटो साभारः Instagram/irrfan/nawazuddin._siddiqui)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और दिवंगत एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) के अभिनय से सजी खूबसूरत फिल्म 'द लंचबॉक्स' (The Lunchbox) 8 साल पहले रिलीज हुई थी. नवाजुद्दीन ने इस मौके पर बताया कि उन्हें इरफान खान से क्या कुछ सीखने को मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्लीः नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और दिवंगत एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) 2013 में आई फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ में साथ नजर आए थे. दर्शकों ने फिल्म में दो टैलेंटेड एक्टर्स के बीच होने वाले संवाद को काफी पसंद किया था. इस फिल्म को रिलीज हुए 8 साल हो गए हैं. इस मौके पर नवाजुद्दीन ने इरफान खान से जुड़ी कई यादगार बातें बताई हैं. उन्होंने ‘द लंचबॉक्स’ (The Lunchbox) से जुड़ी कई खूबसूरत यादों का जिक्र भी किया है.

    ईटाइम्स से बात करते हुए, नवाजुद्दीन ने कहा कि ‘द लंचबॉक्स’ एक शानदार फिल्म थी. मेरे पास फिल्म से जुड़ी कई अच्छी यादें हैं. जब नवाज से फिल्म से जुड़ी कोई अनमोल याद बताने के लिए कहा गया, तो वे बोले, ‘लोगों से भरी ट्रेन में शूटिंग करना, मेरे लिए सबसे अच्छा अनुभव था. हमारे शूट के लिए एक पूरा कम्पार्टमेंट बुक किया गया था. इरफान भाई और मैं अपने-अपने गेट-अप में आम लोगों के बीच बैठ गए थे. किसी ने वाकई में ध्यान नहीं दिया था, लेकिन हर कोई हमारे सीन से पूरी तरह घुलमिल गया था. यही एक लोकल ट्रेन की खूबसूरती है. यहां तक ​​कि जो हमारी यूनिट में शामिल नहीं थे, वे भी ‘द लंचबॉक्स’ का हिस्सा बन गए थे.’

    ऐसी खबरें सामने आई थीं कि फिल्म की शूटिंग के दौरान इरफान और नवाजुद्दीन आपस में भिड़ गए थे. जब नवाजुद्दीन से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसे कोरी अफवाह बताया. उन्होंने कहा, ‘इरफान भाई मेरे बड़े भाई की तरह थे. मेरे पास उनके साथ काम करने की कई अनमोल यादें हैं, यहां तक ​​​​कि ‘द लंचबॉक्स’ से पहले की भी यादें हैं.’

    वे आगे कहते हैं, ‘जब ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ की कास्टिंग चल रही थी, तो वे मुझे डैनी बॉयल से बिना अपॉइंटमेंट के मिलाने ले गए थे. सोचें, बिना किसी नोटिस के इतने बड़े निर्देशक से मिलना कैसा रहा होगा. आखिर में हम दोनों को फिल्म में कास्ट कर लिया गया था, लेकिन दुर्भाग्य से जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई, तो मैं एक दूसरी फिल्म में बिजी था. इसलिए मेरा हिस्सा किसी दूसरे एक्टर को ऑफर कर दिया गया. मैंने इरफान भाई से बहुत कुछ सीखा है. यहां तक ​​कि बिना अपॉइंटमेंट के किसी बड़े हॉलीवुड निर्देशक से कैसे मिलना चाहिए.’ बता दें कि रितेश बत्रा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ में निम्रत कौर ने भी लीड रोल निभाया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ रुपये कमाए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज