Home /News /entertainment /

करीना कपूर के लिए आसान नहीं था ‘चमेली’ का किरदार, एक्ट्रेस को इस बात का सता रहा था डर

करीना कपूर के लिए आसान नहीं था ‘चमेली’ का किरदार, एक्ट्रेस को इस बात का सता रहा था डर

करीना कपूर 'चमेली' को लेकर कंफ्यूज थीं. (file)

करीना कपूर 'चमेली' को लेकर कंफ्यूज थीं. (file)

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के करियर की अब तक सबसे बोल्ड और सेंसिटिव स्टोरी वाली फिल्म चमेली’ (Chameli) है. इस फिल्म में करीना का एक अलग ही अवतार दर्शकों के सामने आया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने अब तक अपने फिल्मी करियर में अलग-अलग तरह के रोल प्ले किए हैं. अपने दम पर कई फिल्मों को हिट करवाने वाली  करीना के करियर की सबसे बोल्ड और सेंसिटिव स्टोरी के लिए जानी जाने वाली फिल्म ‘चमेली’ (Chameli)  है. जब करीना को इस फिल्म के लिए ऑफर मिला था तब उस समय एक्ट्रेस को बॉलीवुड में कदम रखे 4 साल ही हुए थे. एक न्यूकमर के लिए इस तरह के चैलेंजिंग रोल प्ले करना हिम्मत की बात थी. सेक्स वर्कर की भूमिका में करीना ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस देकर दर्शकों और फिल्म समीक्षकों का दिल जीत लिया था.

    2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘चमेली’ में करीना को जब सेक्स वर्कर के रोल के लिए ऑफर मिला तो उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि इसके लिए हां करें या ना करें. मीडिया की खबरों के मुताबिक नई नई फिल्म इंडस्ट्री में आई एक्ट्रेस को टाइप्ड होने का भी डर सता रहा था. दर्शक उन्हें इस रोल में स्वीकार करेंगे या नहीं, ये डर भी था. करीना ने अपनी इस परेशानी के बारे में अपनी फैमिली में डिस्कस किया कि क्या करें.

    kareena kapoor khan, chameli

    करीना कपूर ने ‘चमेली’ में सेक्स वर्कर की भूमिका निभाई थी.(File)

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना ने बताया था कि ‘मेरे पैरेंट्स ने सपोर्ट करते हुए कहा था कि बोल्ड थीम पर बन रही ये फिल्म तुम्हारे करियर को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगी. इसके अलावा मेरे पैरेंट्स ने कहा कि अगर अभी से ऐसी फिल्में करने का रिस्क नहीं लोगी तो तुम्हारी एक ही तरह के रोल करने वाली इमेज बन जाएगी’. करीना ने तब जाकर इस फिल्म के लिए हामी भरी और जब फिल्म रिलीज हुई तो करीना की परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ हुई. इस फिल्म में करीना कपूर के साथ राहुल बोस,यशपाल शर्मा, रिंकी खन्ना,मकरंद देशपांडे जैसे कलाकार थे.

    ये भी पढ़िए-20 Years Of Ajnabee: बिपाशा बसु के लिए ‘अजनबी’ है खास, इसी फिल्म से इंडस्ट्री में रखा था कदम

    बता दें कि ‘चमेली’  फिल्म की रुपरेखा अनंत बलानी ने बनाई थी लेकिन दुखद रहा कि इस फिल्म को पूरा करने से पहले ही उनका निधन हो गया. बचे हुए हिस्से को बाद में सुधीर मिश्रा ने पूरा किया.

    Tags: Kareena kapoor, Kareena Kapoor Khan, Sex worker

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर