Home /News /entertainment /

जब मनोज कुमार के चलते छूट गई थी अमिताभ बच्चन की पढ़ाई

जब मनोज कुमार के चलते छूट गई थी अमिताभ बच्चन की पढ़ाई

खुद इंडस्ट्री के 'भारत कुमार' बने मनोज पर्दे पर इस संजीदगी से किसी भी किरदार को पर्दे पर लेकर आते हैं कि जवाब ही नहीं. अब रोटी कपड़ा मकान के इस सीन को देख लीजिए.

    हरिशंकर गिरि गोस्वामी यानी मनोज कुमार आज 24 जुलाई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. एक लंबे समय तक बॉलीवुड पर राज करने वाले इस शानदार एक्टर को हरियाली और रास्ता, वो कौन थी?, हिमालय की गोद में, दो बदन, उपकार, नील कमल जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

    साल 1992 में उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री से सम्मानित से सम्मानित किया था. इसके साथ ही उन्हें हिंदी सिनेमा का सबसे सम्मानित अवॉर्ड दादा साहब फाल्के अवॉर्ड भी मिल चुका है. देश भक्ति और समाज से जुड़ी फिल्मों के चलते मनोज कुमार को 'भारत कुमार' नाम दिया गया. मनोज कुमार शुरुआती समय से एक्टिंग में दिलचस्पी थी. बचपन से दिलीप कुमार, अशोक कुमार और कामिनी कौशल उनके पसंदीदा कलाकारों में से एक थे.

    खुद इंडस्ट्री के 'भारत कुमार' बने मनोज पर्दे पर इस संजीदगी से किसी भी किरदार को पर्दे पर लेकर आते हैं कि जवाब ही नहीं. अब रोटी कपड़ा मकान के इस सीन को देख लीजिए एक मजबूर बेरोजगार का दर्द इस अंदाज में पर्दे पर आया कि हर युवा ने इसमें अपनी छवि देखी.

     

    Tags: Manoj kumar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर