जब राजकुमार ने कहा था 'धर्मेंद्र-जितेंद्र मेरे लिए सब बराबर', जानें क्या था माजरा

धर्मेंद्र, जितेंद्र और राजकुमार तीनों फिल्म ‘धर्म कांटा’ में साथ साथ नजर आए थे. फोटो साभार-@Dharam-Kanta/facebook

धर्मेंद्र, जितेंद्र और राजकुमार तीनों फिल्म ‘धर्म कांटा’ में साथ साथ नजर आए थे. फोटो साभार-@Dharam-Kanta/facebook

राजकुमार (Raaj kumar) पने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते थे. मन में जो आता था, वह बोल देते थे. उनके व्यवहार की वजह से बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) भी उनपर एक बार काफी भड़क गए थे.

  • Share this:

मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर एक्टर राजकुमार (Raaj Kumar) अपने जमाने के बेहद उम्दा कलाकार थे. उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत तगड़ी थी. राजकुमार (Raaj kumar) से जुड़े कई किस्से आज भी काफी चर्चित हैं. 'रंगीली', 'पाकीजा', 'मदर इंडिया' और कई फिल्मों से बॉलीवुड फिल्मों में उन्होंने अपने दमदार किरदार से लाखों दिलों पर राज किया और अपार लोकप्रियता हासिल की. फिल्मों के अलावा वह अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते थे. मन में जो आता था, वह बोल देते थे. उनके व्यवहार की वजह से बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) भी उनपर एक बार काफी भड़क गए थे.

धर्मेंद्र, जितेंद्र और राजकुमार तीनों फिल्म ‘धर्म कांटा’ में साथ साथ नजर आए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त राजकुमार, धर्मेंद्र व जितेंद्र का नाम ठीक से नहीं लेते थे, कभी उन्हें दूसरे नामों से पुकारते तो कभी उनका नाम ही मिक्स कर दिया करते थे. शूटिंग के दौरान राजकुमार ने धर्मेंद्र और जितेंद्र को उनके गलत नामों से पुकारा तो धर्मेंद्र को गुस्सा आ गया और अपनी शिकायत लेकर राजकुमार के पास पहुंच गए.

धर्मेंद्र की बातों को सुनकर राजकुमार ने अपने बेबाक अंदाज में दिया. उन्होंने सफाई देते हुए उन्होंने दोनों की तुलना बंदर से कर दी और कहा, 'क्या फर्क पड़ता है, राजेंद्र हो या धर्मेंद्र, जितेंद्र या बंदर, जानी राजकुमार के लिए सब एक बराबर है.'

धर्मेंद्र के अलावा अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, गोविंदा और कई कलाकार उनके बेबाकपन का शिकार हो चुके हैं. यहां तक कि राजकुमार ने एक पार्टी के दौरान बप्पी लहरी के स्टाइल को लेकर भी उनपर कमेंट कर दिया था और कह दिया था कि बस मंगलसूत्र की कमी है.
राजकुमार ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि कैसे उनके द्वारा फीस बढ़ाने पर डायरेक्टर ने सवाल उठाया था और कहा था कि फिल्म तो चली नहीं लेकिन आप अपनी फीस बढ़ा रहे हैं. डायरेक्टर के इस सवाल पर राजकुमार ने भी जबरदस्त अंदाज में जवाब दिया था.

उन्होंने  डायरेक्टर के सवाल का जवाब दिया कि फिल्में चलें चाहे चलें या न चलें, लेकिन मैं फेल नहीं हुआ. इसलिए एक लाख रुपए फीस तो बढ़ेगी ही.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज