Home /News /entertainment /

राज कपूर ने जब शम्मी कपूर को तंबाकू का ऐड करने पर लगाई थी डांट, बोले थे- 'शर्म नहीं आई...'

राज कपूर ने जब शम्मी कपूर को तंबाकू का ऐड करने पर लगाई थी डांट, बोले थे- 'शर्म नहीं आई...'

शम्मी कपूर आखिरी बार फिल्म 'रॉकस्टार' में दिखाई दिए थे. (फोटो साभार: Instagram/shammi_kapoor_143/rajkapoorfansclub)

शम्मी कपूर आखिरी बार फिल्म 'रॉकस्टार' में दिखाई दिए थे. (फोटो साभार: Instagram/shammi_kapoor_143/rajkapoorfansclub)

शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) और अशोक कुमार (Ashok Kumar) ने एक बार तंबाकू ब्रांड के विज्ञापन (Shammi Kapoor tobacco ad) में काम किया था. जब भी फैंस शम्मी को देखते थे तो वे ऐड का जिंगल गाने लगते थे. इससे उनके भाई राज कपूर (Raj Kapoor) परेशान हो गए थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्लीः शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) और अशोक कुमार (Ashok Kumar) ने कभी एक साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया था. हालांकि उन्होंने साथ में एक विज्ञापन में काम किया था. 90 के दशक में शम्मी और अशोक एक तंबाकू ब्रांड के विज्ञापन के लिए साथ आए थे. यह विज्ञापन इतना चर्चित हो गया था कि शम्मी और कपूर परिवार के फैंस हांगकांग हवाई अड्डे पर उस ऐड का जिंगल गा रहे थे.

    हालांकि शम्मी ऐसी स्थिति का पहले भी सामना कर चुके थे, लेकिन उनके भाई और एक्टर-फिल्म निर्माता राज कपूर (Raj Kapoor) को यह नजारा अच्छा नहीं लगा. यूट्यूब पर शेयर किए गए एक वीडियो में, शम्मी इस घटना का खुलासा करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने बताया था कि उन्हें राज ने हांगकांग हवाई अड्डे पर काफी खरी-खोटी सुनाई थी.

    एक्टर ने बताया कि हवाई अड्डे में एंट्री के बाद, राज ने उनसे एक तरफ ले जाकर पूछा था, ‘क्या तुम्हें खुद पर शर्म नहीं आती?’ शम्मी को नहीं पता था कि वे इस पर क्या कहें. वे बोले, ‘मैंने क्या किया है?’ इस पर राज कपूर ने कहा, ‘फिल्म इंडस्ट्री को आपके योगदान, जहां आपने एक एक्टर के तौर पर काम किया, ‘जंगली’, ‘तीसरी मंजिल’, ‘दिल देके देखो’, वे सब कहां हैं? सब खत्म हो गया!’ लोग अब तुम्हें पान पराग के जरिए याद रखेंगे.’

    वे आगे कहते हैं, ‘वे अपनी जगह सही थे, लेकिन मैं उन्हें कैसे बताता कि अशोक कुमार के साथ काम करने की मेरी दिली इच्छा थी और मुझे उनके साथ काम करने का एकमात्र मौका उस विज्ञापन से मिला था. पान पराग का विज्ञापन. यह मजेदार था, बहुत मजेदार था.’ शम्मी ने 1950 के दशक की कई हिट फिल्मों में अभिनय किया था. इनमें ‘तुमसा नहीं देखा’, ‘दिल देके देखो’, ‘जंगली’, ‘कश्मीर की कली’, ‘तीसरी मंजिल’ और ‘एन इवनिंग इन पेरिस’ शामिल हैं. वे आखिरी बार फिल्म ‘रॉकस्टार’ में दिखाई दिए थे. यह फिल्म 2011 में उनके निधन के तुरंत बाद रिलीज हुई थी.

    Tags: Raj kapoor, Shammi kapoor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर