• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • जब ऋषि कपूर नहीं दिख पाए दिलीप कुमार की तरह तो बुरी तरह झल्ला उठे थे राज कपूर, मजेदार है किस्सा

जब ऋषि कपूर नहीं दिख पाए दिलीप कुमार की तरह तो बुरी तरह झल्ला उठे थे राज कपूर, मजेदार है किस्सा

दिलीप कुमार के काम को भी प्यार करते थे राज कपूर. (फोटो साभार: News 18)

दिलीप कुमार के काम को भी प्यार करते थे राज कपूर. (फोटो साभार: News 18)

राज कपूर (Raj Kapoor), दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और देव आनंद (Dev Anand) की तिकड़ी फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर रही है. इनकी दोस्ती के किस्से-कहानियां बॉलीवुड के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हैं.

  • Share this:
    मुंबई. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में राज कपूर (Raj Kapoor), दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और देव आनंद (Dev Anand) जैसा कलाकार होना मुश्किल है. इन तीनों ने कई एक्टरों को राह दिखाई है और अभी भी अपनी फिल्मों से दिखा रहे हैं. दिलीप कुमार के निधन के बाद इस तिकड़ी से जुड़ी कई कहनियां सोशल मीडिया पर भरी पड़ी हैं. एक ऐसी ही कहानी है राज कपूर, दिलीप कुमार और उनके बेटे ऋषि कपूर को लेकर, जब राज कपूर अपने बेटे ऋषि पर जब बुरी तरह झल्ला पड़े थे.

    ये बात सन 1982 की है. फिल्म इंडस्ट्री के शोमैन राज कपूर फिल्म ‘प्रेम रोग’ (Prem Rog) बना रहे थे. इस फिल्म का डायरेक्शन खुद राज कपूर कर रहे थे. इस फिल्म में उनके बेटे ऋषि कपूर और भाई शम्मी कपूर दोनों थे. इस फिल्म की एक्ट्रेस थीं पद्मिनी कोल्हापुरे. इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी कि अचानक राज कपूर चिल्ला उठे. ऋषि कपूर पर चिल्लाते हुए कहा कि ‘मुझे यूसुफ चाहिए’. बता दें कि दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान था. ऋषि के चेहरे पर वह दिलीप कुमार वाला एक्सप्रेशन देखना चाहते थे. इस फिल्म के लिए ऋषि कपूर को समझाया कि अपनी आंखों में प्रेम की तीव्रता वाला वैसा ही भाव ले आओ जैसा यूसुफ ले आते हैं.

    ये भी पढ़िए-मीना कुमारी ट्रेजेडी क्वीन थीं तो निम्मी सैक्रिफाइजिंग क्वीन, बड़ी-बड़ी आंखों से करती थीं संवाद

    राज कपूर को चिल्लाते सुनकर पूरी फिल्म यूनिट चौंक गई थी कि राज कपूर साहब दिलीप कुमार के लिए ऐसी बातें कर रहे हैं. क्योंकि उन दिनों दोस्ती तो थी लेकिन काम के मामले में एक दूसरे को लेकर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा भी रखते थे. ऋषि कपूर ने इसके बारे में मीडिया से बात करते हुए बताया था कि एक्टर- डायरेक्टर राज कपूर, दिलीप कुमार का बहुत आदर करते थे. दिलीप कुमार स्क्रीन पर जिस तरह से मोहब्बत की तस्वीर उकेरते थे कि दर्शक उसमें खो जाते थे. यही खासियत उन्हें दूसरों से जुदा करती थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज