Home /News /entertainment /

राजेश खन्ना को जब एक डायरेक्टर ने जड़ दिया था झन्नाटेदार थप्पड़, हक्के-बक्के रह गए थे स्टार एक्टर

राजेश खन्ना को जब एक डायरेक्टर ने जड़ दिया था झन्नाटेदार थप्पड़, हक्के-बक्के रह गए थे स्टार एक्टर

राजेश खन्ना की लेट लतीफी से परेशान डायरेक्टर थप्पड़ मार दिया था.

राजेश खन्ना की लेट लतीफी से परेशान डायरेक्टर थप्पड़ मार दिया था.

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की जबरदस्त सफलता ने उनका दिमाग खराब कर दिया था. कहते हैं कि एक समय तो ऐसा आया कि काका अपनी मनमर्जी चलाने लगे. जब मन होता सेट पर आते, जब नहीं होता तो नहीं आते. ऐसे में फिल्म का पूरा क्रू इंतजार करते करते परेशान हो जाता था. इसके अलावा किसी की भी बेइज्जती कर दिया करते थे. लेकिन एक एक्टर-डायरेक्टर ऐसा था जिसने काका को ऐसा सबक सिखाया कि सारी हेकड़ी निकल गई थी.

अधिक पढ़ें ...

    राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) एक ऐसे एक्टर हैं जिनकी पूरी लाइफ किसी फिल्मी पटकथा से कम दिलचस्प नहीं है. चाहे बात उनके स्टारडम की हो या फिर उनकी पर्सनल लाइफ की या फिर लव लाइफ की. राजेश इतने मशहूर कलाकार थे कि आज भी उनकी लाइफ से जुड़ी तमाम किस्से-कहानियां गाहे-बेगाहे सुनने को मिल ही जाती हैं. इसके अलावा जितना राजेश पर लिखा गया, शायद ही किसी एक्टर पर लिखा गया है. एक वक्त में राजेश की जबरदस्त तूती बोलती थी. इसकी वजह थी काका की फैन फॉलोइंग. आज की तरह सोशल मीडिया का जमाना नहीं था तो उनके चाहने वाले खासतौर पर लड़कियों की फौज अक्सर शूटिंग सेट पर ही पहुंच जाती थी. बहरहाल, हम आज काका के स्टारडम या फैंस की बात नहीं कर रहे बल्कि एक ऐसी घटना की कर रहे जिसने राजेश को हिला कर रखा दिया था.

    राजेश खन्ना की जबरदस्त सफलता ने उनका दिमाग खराब कर दिया था. कहते हैं कि एक समय तो ऐसा आया कि अपनी मनमर्जी चलाने लगे. जब मन होता सेट पर आते, जब नहीं होता तो नहीं आते. ऐसे में फिल्म का पूरा क्रू इंतजार करते करते परेशान हो जाता था. इसके अलावा किसी की भी बेइज्जती कर दिया करते थे. लेकिन एक एक्टर-डायरेक्टर ऐसा था जिसने काका को ऐसा सबक सिखाया कि सारी हेकड़ी निकल गई थी. बात सन 1979 की है. एक फिल्म आई थी ‘जनता हवलदार’. इस फिल्म के निर्देशक थे दिग्गज एक्टर महमूद.  महमूद सिर्फ अभिनेता ही नहीं बल्कि फिल्म डायरेक्टर भी थे.  इस फिल्म में राजेश खन्ना, हेमा मालिनी, योगिता बाली और खुद महमूद ने भी अभिनय किया था. राजेश खन्ना के नखरों से उन दिनों सारे डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रहा करते थे.

    कहते हैं कि महमूद के फॉर्म हाउस पर फिल्म की शूटिंग चल रही थी,उसी वक्त उनकी मुलाकात महमूद के बेटे से हुई और वह काका को देख सिर्फ हैलो बोल निकल गए. काका तो काका थे, उन्हें महमूद के बेटे की ये हरकत अपमानजनक लगी. राजेश खन्ना की तो आदत पड़ चुकी थी कि उन्हें देखते ही लोग घेर लें, उनकी एक झलक पाने के लिए घंटों इंतजार करें, ऐसे में कोई उन्हें सामने से सिर्फ हैलो बोल कर निकल जाए ये वो बर्दाश्त नहीं कर सके. इसका बदला उन्होंने महमूद से लेने की ठानी और शूटिंग सेट पर देरी से आने लगे. महमूद को आए दिन घंटों इंतजार करना पड़ता था.

    महमूद ने थोड़े दिन तो राजेश खन्ना की इस हरकत को बर्दाश्त किया लेकिन रोज-रोज की लेटलतीफी से परेशान हो गए. एक दिन ऐसा आपे से बाहर हुए कि राजेश लेट से जैसे ही सेट पर पहुंचे तो झल्लाए हुए महमूद ने आव न देखा ताव जड़ दिया झन्नाटेदार थप्पड़. राजेश सकते में आ गए. काका जैसे सुपर स्टार को सिर्फ महमूद ने थप्पड़ ही नहीं मारा बल्कि जली कटी भी सुनाई.

    ये भी पढ़िए-15 Years Of Vivah: अमृता राव ने शाहिद कपूर के साथ अफेयर पर बरसों बाद किया था चौंकाने वाला खुलासा

    राजेश खन्ना को थप्पड़ मारने के बाद महमूद ने कहा कि ‘सुपरस्टार होगे अपने घर के, हमने फिल्म में काम करने के लिए आपको पैसे दिए हैं, आपको शूटिंग पूरी करनी होगी.’ कहते हैं कि महमूद के एक झापड़ ने काका का दिमाग ऐसा ठिकाने पर लगाया कि उसके बाद रोज सेट पर समय से आने लगे थे. इसी फिल्म का गाना ‘हमसे का भूल हुई कि ऐसी सजा हमको दी’ बेहद फेमस हुआ था. ये गाना आज भी सुना जाता है.

    Tags: Rajesh khanna

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर