Home /News /entertainment /

when rajesh khanna reached to her house help home 6 months ration was delivered to her ps

राजेश खन्ना ने जब नौकरानी की बहन की सर्जरी का उठाया खर्च, 6 महीने का राशन भी पहुंचाया था घर

राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपस्टार. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपस्टार. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने कई फिल्ममेकर्स और एक्टर्स का करियर भी संवारा. लेकन क्या आप जानते हैं कि (First Superstar Rajesh Khanna) अपनी नौकरानी की मदद के लिए अभिनेता आधी रात को उसके घर पहुंच गए थे. एक वक्त ऐसा भी था जब वह मुंबई छोड़ दिल्ली में रहने लगे.

अधिक पढ़ें ...

Rajesh Khanna: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. राजेश खन्ना, जो एक शानदार अभिनेता होने के साथ ही एक राजनेता और बेहतरीन इंसान भी थे. राजेश खन्ना को काका के नाम से भी जाना जाता था, वह सिर्फ अपनी फिल्मों को लेकर ही नहीं अपने रिलेशनशिप, झगड़े, प्यार-मोहबब्त, जिद्दीपने, अड़ियल रवैये और जबरदस्त फैन फॉलोइंग को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहे. महिलाओं के दिलों पर तो राजेश खन्ना राज करते थे. लेकिन, इन सबके साथ ही राजेश एक दरियादिल शख्स भी थे. उन्हें लेकर कहा जाता है कि वह लोगों की मदद करने में कभी पीछे नहीं रहे.

राजेश खन्ना ने कई फिल्ममेकर्स और एक्टर्स का करियर भी संवारा. लेकन क्या आप जानते हैं कि (First Superstar Rajesh Khanna) अपनी नौकरानी की मदद के लिए अभिनेता आधी रात को उसके घर पहुंच गए थे. एक वक्त ऐसा भी था जब वह मुंबई छोड़ दिल्ली में रहने लगे. राजेश खन्ना ने साउथ दिल्ली के सर्वप्रिय विहार में एक बड़ा सा फ्लैट किराए पर लिया था. दिल्ली में उनके करीबी भूपेश रसीन नामक शख्स के पास तो राजेश खन्ना के दरियादिली के किस्सों की भरमार थी.

राजेश खन्ना ने जब आधी रात को निकालवाई जिप्सी
भूपेश ने ही बताया था कि ‘राजेश अपने आस-पास के लोगों का खास ख्याल रखते थे. अपने घर काम करने वालों का भी. राजेश खन्ना के घर में काम करने वाली एक नौकरानी की बहन की बाइपास सर्जरी हुई थी. अभिनेता ने उसकी सर्जरी का पूरा खर्चा खुद उठाया था. सर्जरी के बाद डॉक्टर ने कहा कि वह करीब 3 महीने तक कोई काम नहीं कर सकती. अभिनेता इस बात को लेकर काफी परेशान हो गए.’

भूपेश ने बताया- ‘राजेश ने सोचा कि अगर वह 3 महीने तक काम नहीं करेगी तो उसका घर कैसे चलेगा. इस पर राजेस ने भूपेश को आधी रात को फोन किया और जिप्सी निकालने को कहा. उन्होंने जिप्सी निकाली… कुर्ते पायजामे में राजेश बाहर निकले और जनरल स्टोर वाले को फोन करने को कहा. बोले- बोलो कि 6 महीने का राशन पैक करके रखे. भूपेश ने हैरान होकर कहा कि ये तो सुबह भी कर लेते तो उन्होंने कहा कि नहीं…अभी, इसी वक्त’.

Rajesh khanna when open discussed about his affair with superstar actress

राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. (फाइल फोटो)ajesh

आधी रात राशन लेकर नौकरानी के घर पहुंचे राजेश खन्ना
राजेश खन्ना आधी रात को 6 महीने का राशन जिप्सी में लादकर दिल्ली की लोधी कॉलोनी के पास बनी झुग्गियों में पहुंचे और उस नौकरानी के घर सारा सामान पहुंचवा दिया. भूपेश की मानें तो राजेश खन्ना हमेशा ही मदद के लिए तैयार रहते थे.

आखिरी सांस तक सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना
राजेश खन्ना अपने स्टाफ के बच्चों की पढ़ाई से लेकर, बेटियों की शादी की जिम्मेदारी भी निभाई थी. खुले दिल के आदमी थे, कभी पैसों की फिक्र नहीं की…आखिरी सांस तक दिल से सुपरस्टार रहें’. (नोट-ये जानकारी लेखक यासिर उस्मान की किताब ‘राजेश खन्ना-कुछ तो लोग कहेंगे’ से ली गई है.)

Tags: Bollywood news, Rajesh khanna

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर