Home /News /entertainment /

जूही चावला 1984 में जब बनीं मिस इंडिया तो रेखा ने पहनाया था उनके सिर पर ताज, देखिए थ्रोबैक PIC

जूही चावला 1984 में जब बनीं मिस इंडिया तो रेखा ने पहनाया था उनके सिर पर ताज, देखिए थ्रोबैक PIC

जूही चावला मिस इंडिया बनीं तो रेखा ने ताज पहनाया था. (फोटो साभार: 
Juhi Chawla/Twitter)

जूही चावला मिस इंडिया बनीं तो रेखा ने ताज पहनाया था. (फोटो साभार: Juhi Chawla/Twitter)

जूही चावला (Juhi Chawla) और रेखा (Rekha) के बीच बेहद खास बॉन्डिंग है. रेखा ने एक बार जूही का कमाल का मेकओवर कर सबको चौंका दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) की स्माइल और खूबसूरती के तो सभी दीवाने हैं. जूही इन दिनों फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘हीरामंडी’ में काम करने को लेकर चर्चा में हैं. जूही ने बॉलीवुड को कई सुपर-डुपर हिट फिल्में दी हैं. एक्ट्रेस ने सिर्फ हिंदी ही बल्कि पंजाबी, बंगाली, तमिल, तेलुगू , कन्नड़ फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का डंका बजाया है. बेहद खूबसूरत जूही मिस इंडिया भी रह चुकी हैं.एक्ट्रेस की एक थ्रोबैक तस्वीर सामने आई है, जिसमें उनके साथ लीजेंड एक्ट्रेस रेखा नजर आ रहीं हैं. जूही और रेखा की बॉन्डिंग को लेकर दिलचस्प बात बताते हैं.

    1984 में मिस इंडिया का खिताब जूही चावला ने जीता था. इस थ्रोबैक फोटो में जूही के सिर पर मिस इंडिया का ताज पहनाते हुए लीजेंड एक्ट्रेस दिख रही हैं. कई साल पहले इस फोटो को जूही ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था. जूही ने अपनी लाइफ के खास मौके पर ली गई इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर कर रेखा की तारीफ करते हुए लिखा ‘इस पिक्चर को देख रही हूं….और नोटिस कर रही हूं कि रेखाजी कितनी प्रीटी हैं….उनके फीचर देखिए’.

    (फोटो साभार:
    Juhi Chawla/Twitter)

    मिस इंडिया जूही चावला ने इसके बाद मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पहुंचीं थीं. ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर जूही ने भारतीयता का भरपूर प्रदर्शन किया. लहंगा पहन कर मांगटीका और नथ में जूही नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड में पहुंचीं थी, जब नमस्ते कहकर अभिवादन किया तो करोडों भारतीयों का दिल झूम उठा था. जूही को बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम्स अवॉर्ड मिला था.

    रेखा और जूही चावला की बॉन्डिंग भी बेहद खास है. रेखा ने जूही को भारत सुंदरी के रुप में देखा था लेकिन कम लोगों को ही पता होगा कि ग्लैमरस एक्ट्रेस रेखा ने एक बार जूही चावला का ऐसा मेकओवर किया था कि देखने वाले दंग रह गए थे. जूही यूं तो भोली-भाली, प्यारी सी एक्ट्रेस के रुप में नजर आती हैं, लेकिन एक बार उनका ग्लैमरस रुप देख उनके फैंस आश्चर्य चकित रह गए थे.

    मीडिया की खबरों के मुताबिक फिल्मफेयर मैगजीन के लिए जूही चावला को ग्लैमरस फोटोशूट करवाना था. यह बात 1997 की है. ऐसे में रेखा ने जूही की मदद की थी. जूही का रेखा ने इतना जबरदस्त मेकअप किया था कि जब फोटोग्राफर के क्लिक करने के बाद मैगजीन सामने आई तो लोग जूही के शानदार मेकओवर की दाद देने लगे. यह तो फिल्म मैगजीन से जुड़े लोगों को ही पता था कि इसके पीछे लीजेंड एक्ट्रेस रेखा का हाथ है.

    ये भी पढ़िए-‘लगे रहो मुन्ना भाई’ के 15 साल पूरे, पहली हिंदी फिल्म जिसे UNITED NATION में दिखाया गया

    बता दें कि 1984 में मिस इंडिया बनने के दो साल बाद जूही ने 1986 में आई फिल्म सल्तनत से डेब्यू किया. इसके बाद एक्ट्रेस ने कन्नड़ की कुछ फिल्मों में  काम किया. इसके बाद जब जूही आमिर खान के संग ‘कयामत से कयामत’ में आईं तो थियेटर पर अपनी खूबसूरती से वाकई कयामत ढा दिया था.

    Tags: Juhi Chawla, Rekha, Sanjay leela bhansali

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर