होम /न्यूज /मनोरंजन /रेखा जब ऋषि कपूर-नीतू सिंह की शादी में सिंदूर लगाकर पहुंचीं, परेशान हो गई थीं जया बच्चन!

रेखा जब ऋषि कपूर-नीतू सिंह की शादी में सिंदूर लगाकर पहुंचीं, परेशान हो गई थीं जया बच्चन!

रेखा के सिंदूर लगाने की कहानी.

रेखा के सिंदूर लगाने की कहानी.

रेखा (Rekha) की खूबसूरती उम्र के साथ बढ़ती जा रही है. रेखा हमेशा किसी नई नवेली दुल्हन की तरह श्रृंगार किए नजर आती हैं. ...अधिक पढ़ें

    मुंबई: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस रेखा (Rekha) और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बीच किस तरह का रिश्ता रहा या है इसे लेकर हमेशा सिनेप्रेमियों के बीच उत्सुकता बनी रहती हैं. रेखा एक ऐसी जीती-जागती पहेली हैं जिन्हें कोई जितना भी सुलझाना चाहे उतना ही उलझता चला जाता है. रेखा अपने संजीदा अभिनय के लिए जितनी अधिक चर्चा में रहती हैं उससे अधिक उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर रहती है. रेखा आज से ही नहीं बल्कि पहले से ही रहस्यमय रहीं हैं और लोगों को चौंका देती हैं. कुछ ऐसा ही हुआ था जब वह ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थीं.

    बात 1980 की है. फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी का मौका था. पूरा बॉलीवुड वहां मौजूद था. ऐसे में रेखा जब शादी समारोह में पहुंचीं तो उन्हें देखकर वहां मौजूद सभी लोग चौंक गए,क्योंकि रेखा ने एक शादीशुदा महिला की तरह अपनी मांग भरी हुई थी. सबको लगा कि रेखा ने शादी कर ली है. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी वहां पहुंचे हुए थे. कहते हैं कि रेखा को इस रुप में देख जया बच्चन परेशान हो गईं,क्योंकि ये करीब-करीब वही समय था जब रेखा-अमिताभ के प्रेम की कहानी बॉलीवुड के गलियारों में खूब चर्चा में थी.

    (सिंदूर लगाई हुई रेखा)

    एक बार तो लोगों को लगा कि कहीं रेखा ने अमिताभ संग शादी तो नहीं कर ली. जया भी शंका से भर गई थीं. ऋषि और नीतू की शादी से अधिक लोगों की दिलचस्पी रेखा को लेकर हुई. रेखा को इस तरह से सजा देख कर सबकी निगाहें अमिताभ बच्चन की तरफ उठ गईं थीं. हालांकि सबको हैरान-परेशान छोड़ रेखा ने शादी अटेंड की और निकल गईं. जर्नलिस्ट और राइटर यासिर उस्मान ने रेखा की बायोग्राफी ‘रेखा:द अनटोल्ड स्टोरी’ में इस घटना का जिक्र किया है.

    काफी समय बाद अपनी सिंदूर भरी मांग का खुलासा करते हुए रेखा ने बताया था कि ‘नीतू-ऋषि की शादी में मैं फिल्म की शूटिग सेट से सीधी पहुंची थी. सेट पर जिस तरह तैयार थी, उसी तरह शादी में पहुंच गई थी. वैसे सिंदूर किसी के नाम का नहीं बल्कि फैशन के तौर पर लगाती हैं. सिंदूर मेरे मेकअप के साथ सूट करता है इसलिए लगाना मुझे अच्छा लगता है.

    ये भी पढ़िए-राजेश खन्ना जब शबाना आजमी संग रोमांस कर रहे होते तब कादर खान RK स्टूडियो में बैठ कर…

    खैर एक्ट्रेस रेखा की जिंदगी एक ऐसी रहस्यमय कहानी की तरह है जिसका सच शायद ही किसी को पता चल पाए. रेखा का नाम अमिताभ बच्चन के अलावा भी कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है.

    Tags: Amitabh Bachachan, Jaya bachchan, Neetu Singh, Rekha, Rishi kapoor

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें