होम /न्यूज /मनोरंजन /

40 Years of ROCKY: संजय दत्त की डेब्यू फिल्म के प्रीमियर में सुनील दत्त ने खाली छोड़ी थी एक सीट, जानें क्या थी वजह

40 Years of ROCKY: संजय दत्त की डेब्यू फिल्म के प्रीमियर में सुनील दत्त ने खाली छोड़ी थी एक सीट, जानें क्या थी वजह

संजय दत्त की फिल्म Rocky के 40 साल. (Photo Credits: duttsanjay/Instagram-
Movies N Memorie/Twitter)

संजय दत्त की फिल्म Rocky के 40 साल. (Photo Credits: duttsanjay/Instagram- Movies N Memorie/Twitter)

संजय दत्त (Sanjay Dutt) की फिल्म ‘रॉकी’ (Rocky) के 40 साल हो गए हैं. इस फिल्म से जुड़ी कई इमोशनल यादें हैं. सुनीत दत्त (Sunil Dutt) और संजय दत्त की एक ऐसी ही फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

    मुंबई : 8 मई को फिल्म ‘रॉकी’ (Rocky)  ने 40 साल पूरे कर लिए. बॉलीवुड के महान कलाकार नरगिस दत्त (Nargis Dutt) और सुनील दत्त (Sunil Dutt)  के बेटे संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने इसी फिल्म से बॉलीवुड की मेन स्ट्रीम में कदम रखा था. इस मौके पर एक थ्रोबैक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. ब्लैक एंड व्हाइट इस फोटो में सुनील दत्त और संजय दत्त आपस में बात करते दिख रहे. लेकिन इन दोनों के बीच की खाली सीट लोगों का ध्यान खींच रही है.

    दरअसल ये फोटो संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पहली फिल्म ‘रॉकी’ के प्रीमियर के मौके की है. पिता-पुत्र ने इस मौके पर अपने बीच की एक सीट खाली छोड़ी हुई है, जिसकी वजह बेहद इमोशनल है. संजय दत्त की पहली फिल्म पूरी होने से पहले ही उनकी मां नरगिस दत्त दुनिया छोड़ गई थीं. संजय दत्त ने अपनी मां के लिए इस सीट को खाली छोड़ा था. संजू बाबा का मानना था कि उनकी पहली फिल्म के प्रीमियर के मौके पर उनकी मां आशीर्वाद देने जरूर आएंगी.



    हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की लीजेंड एक्ट्रेस नरगिस दत्त सन 1980 में कैंसर से पीड़ित हो गई थीं. नरगिस अपने बेटे संजू से बेहद प्यार करती थीं और उनकी दिली इच्छा थी कि अपने बेटे की पहली फिल्म ‘रॉकी’ देख पाएं. लेकिन किस्मत को ये मंजूर नहीं था. इससे बड़ी दुख की बात क्या होगी कि ‘रॉकी’ के प्रीमियर से चंद दिन पहले ही नरगिस दुनिया को अलविदा कह गईं. कैंसर की जंग लड़ रहीं नरगिस ने 3 मई 1981 को आखिरी सांस ली. समझा जा सकता है कि एक बेटे और एक पति के लिए ये वक्त कितना कष्टदायी होगा.



    हाल ही में संजय दत्त ने अपनी मां की 40वीं बरसी पर नरगिस के साथ फोटो शेयर कर लिखा था ‘ऐसा कोई दिन नहीं होता जब मैं आपको याद नहीं करता’.



    इससे पहले संजय दत्त ने अपनी मां के 39वीं बरसी पर भी एक थ्रोबैक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की थी.



    बता दें कि संजय दत्त की फिल्म रॉकी सुपरहिट फिल्म रही थी. इस फिल्म का निर्देशन खुद संजय दत्त के पिता सुनील दत्त ने किया था.



    इस फिल्म में संजय दत्त के साथ टीना मुनीम, अमजद खान, शम्मी कपूर, राखी,रीना रॉय जैसे दिग्गज कलाकार थे.undefined

    Tags: Nargis, Sanjay dutt, Sunil dutt

    अगली ख़बर