सरोज खान के पास जब इंडस्ट्री में नहीं था काम, सलमान खान ने किया था ये वादा

सरोज खान के पास जब इंडस्ट्री में नहीं था काम, सलमान खान ने किया था ये वादा
सरोज खान पहली महिला कोरियग्राफर थीं.

तीन बार नेशनल अवॉर्ड के साथ कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित सरोज खान (Saroj Khan) के जीवन में एक दौर ऐसी भी आया था कि जब उनके पास इंडस्ट्री में कोई काम नहीं था.

  • Share this:
मुंबई. सरोज खान (Saroj Khan) बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर कोरियग्राफर (Choreographer) थीं. उन्होंने 100-200 नहीं बल्कि 2000 से ज्यादा गानों की कोरियाग्राफी की है. शुक्रवार देर रात सरोज खान ने आखिरी सांस (Saroj Khan Pass Away) ली. सरोज खान के निधन से बॉलीवुड एक बार फिर से शोक में डूब गया है. सरोज ने महज 3 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म 'नजराना' थी, जिसमें उन्होंने श्यामा नाम की बच्ची का किरदार निभाया था. तीन बार नेशनल अवॉर्ड के साथ कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित सरोज खान के जीवन में एक दौर ऐसी भी आया था कि जब उनके पास इंडस्ट्री में कोई काम नहीं था.

सरोज खान (Saroj Khan)अब हमारे बीच में नहीं रहीं, लेकिन उनसे जुड़ी कई यादेंं हैं, जिन्हों लोग याद कर रहे हैं. सरोज पहली महिला कोरियग्राफर (First Women Choreographer) थीं. लेकिन कहते हैैं न कि सब दिन एक से नहीं होते. एक दौर था जब सरोज खान के पास ढ़ेर सारा काम होते था लेकिन उन्होंने इतनी प्रसिद्धी करने के बाद वो दौर भी देखा जब उनके पास बिलकुल काम नहीं था. इसका खुलासा उन्होंने खुद किया था. मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में सरोज ने इस बात का जिक्र किया था.

साल 2019 में दिए एक इंटरव्यू में सरोज खान ने कहा था कि जब उनके पास बिलकुल काम नहीं तो बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान ने उन्हें अपनी एक फिल्म में काम देना का वादा किया था. सरोज खान ने इस बातचीत में बताया था, 'जब हम मिले थे तो सलमान खान ने मुझसे पूछे कि मैं आजकल क्या कर रही हूं. मैंने उन्हें ईमानदारी से बताया कि फिल्मों से मेरे पास कोई काम नहीं है और इन दिनों मैं यंग एक्ट्रेसेस को भारतीय शास्त्रीय डांस सिखा रही हूं. ये सुनते ही, उन्होंने कहा, अब आप मेरे साथ काम करोगी. मैं जानती हूं कि सलमान खान अपने जुबान के पक्के हैं, वह अपना वादा पूरा करेंगे. '



हालांकि सरोज खान को सलमान खान की किसी फिल्म में कोरियाग्राफ के लिए अभी तक मौका नहीं मिला. उन्होंने करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म 'कलंक' के एक सॉन्ग तबाह हो गए कोरियाग्राफ किया और उससे पहले उन्होंने कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी' के सॉन्ग राजाजी को कोरियाग्राफ किया. ये दोनों ही फिल्में पिछले साल रिलीज हुई थी.
ये भी पढ़ें- सरोज खान ने सुशांत सिंह राजपूत के गम में लिखा था आखिरी पोस्ट, इमोशनल होकर कही थी ये बात

एक अन्य इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि कभी मैं इतनी लोकप्रिय हो गई थी कि अभिनेत्रियां मेरे लिए लड़ाई करती थीं. लेकिन, वह समय आ गया है जब वे मुझे नहीं चाहते, मेरे डांस में बहुत तेज मूव्स हैं, जो आजकल अभिनेत्रियों को करना मुश्किल लगता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading