Home /News /entertainment /

when shashi kapoor has slapped poonam dhillon know this interesting story

HBD: जब शशि कपूर ने पूनम ढिल्लों को मारा था थप्पड़, बनना चाहती थीं डॉक्टर लेकिन बन गईं मिस इंडिया

पूनम ढिल्लों अपना आज 60वां जन्मदिन मना रही हैं. (फाइल फोटो)

पूनम ढिल्लों अपना आज 60वां जन्मदिन मना रही हैं. (फाइल फोटो)

Happy Birthday Poonam Dhillon: 'त्रिशुल' से पूनम ढिल्लो (Poonam Dhillon) में ने बॉलीवुड में कदम रखा था. पूनम ढिल्लों को असल में पढ़ाई करना पसंद था इसलिए पहले तो उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म को ही ठुकरा दिया था लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म सिर्फ इस शर्त पर किया था कि शूटिंग स्कूल की छुट्टी में ही करेंगी. कानपुर में 18 अप्रैल 1962 को जन्मीं पूनम ढिल्लों अपना आज 60वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके फैंस सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

पूनम ढिल्लों (Poonan Dhillon) बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कम उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा और हर किसी को अपना दीवाना बना दिया. पूनम ढिल्लों बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं. पूनम ढिल्लों ने महज 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था और यहीं से उनके फिल्मी करियर की शुरूआत हो गई थी. कानपुर में 18 अप्रैल 1962 को जन्मीं पूनम ढिल्लों अपना आज 60वां जन्मदिन (Happy Birthday Poonan Dhillon ) मना रही हैं. उनके फैंस सोशल मीडिया (Social Media) पर बधाई दे रहे हैं.

पूनम ढिल्लों (Poonan Dhillon) को फिल्मों में ब्रेक यश चोपड़ा ने दिया था. ‘त्रिशुल’ से पूनम ढिल्लो में ने बॉलीवुड में कदम रखा था. पूनम ढिल्लों को असल में पढ़ाई करना पसंद था, इसलिए पहले तो उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म को ही ठुकरा दिया था लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म सिर्फ इस शर्त पर किया था कि शूटिंग स्कूल की छुट्टी में ही करेंगी. पूनम ढिल्लों असल में पढ़ाई कर डॉक्टर बनना चाहती थीं. उनके पिता भी वायुसेना में एयरक्राफ्ट इंजीनियर थे. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

जब शशि कपूर ने मारा था थप्पड़
पूनम ढिल्लों ने एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि कैसे फिल्म के सेट पर शशि कपूर ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था. दरअसल, एक फिल्म की शूटिंग के दौरान शशि कपूर को पूनम ढिल्लों को थप्पड़ मारना था लेकिन शशि कपूर ने उन्हें कुछ नहीं बताया और यश चोपड़ा के एक्शन बोलते ही उन्हें थप्पड़ जड़ दिया. शशि कपूर ने सीन को रियल दिखाने के लिए उन्हें इस तरह से थप्पड़ मारा था. शशि कपूर ने बाद में पूनम ढिल्लों से माफी भी मांगी थी. ऐसा उन्होंने यश चोपड़ा के कहने पर किया था.

When shashi Kapoor has slapped poonam dhillon know this interesting story

पूनम ढिल्लों को फिल्मों में ब्रेक यश चोपड़ा ने दिया था. (फाइल फोटो)

जब पति के एक्सट्रा मेरिटियल अफेयर ने दिया था शॉक
पूनम ढिल्लों के निजी जिंदगी की बात करें तो रमेश सिप्पी से उनका रिश्ता काफी सुर्खियों में रहा था लेकिन अपने पिता के निधन के बाद उन्होंने अशोक थकारिया से शादी की थी. शादी के बाद पूनम ढिल्लों ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था. कई साल के बाद जब पूनम ढिल्लों फिल्मों में वापस आई तो ये बाद उनके पति को पसंद नहीं आई. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें बाद में अपने पति के एक्सट्रा मैरिटियल अफेयर के बारे में पता चला.

पति को सिखाना चाहती थीं सबक
इससे दोनों के बीच दूरी बढ़ते गई. लेकिन पूनम ढिल्लों अपने पति को सबक सिखाना चाहती थी इसलिए उनका भी हॉन्ग कॉन्ग बेस्ड बिजनसमैन से नाम जुड़ा. आखिरकार 9 सालों की उनकी शादी टूट गई. पूनम ढिल्लों अपने बच्चे अनमोल और पालोमा के साथ अलग रहने लगीं.

Tags: Bollywood actress, Poonam Dhillon

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर