Home /News /entertainment /

when shashi kapoor refused to do film with mumtaz the actress gave a challenge

Shashi Kapoor B'day Special: शशि कपूर ने जब मुमताज के साथ फिल्म करने से कर दिया था इनकार

Shashi Kapoor Birthday Special : जब शशि कपूर ने मुमताज के साथ फिल्म करने से कर दिया था इंकार, तब ऐक्ट्रेस ने दिया था यह चैलेंज.

Shashi Kapoor Birthday Special : जब शशि कपूर ने मुमताज के साथ फिल्म करने से कर दिया था इंकार, तब ऐक्ट्रेस ने दिया था यह चैलेंज.

Shashi Kapoor B'day Special: शशि कपूर (Shashi Kapoor) अपने समय के सबसे मशहूर एक्टर थे. उन्हें कपूर खानदान का सबसे हैंडसम हीरो माना जाता था. कहा जाता है कि उस समय की लगभग हर एक्ट्रेस उनके साथ काम करना चाहती थीं, मुमताज भी करना चाहती थीं, लेकिन जब उन्हें पता चला कि शशि कपूर ने उनके साथ फिल्म करने से मना कर दिया, तो वह शशि कपूर के पास इसकी वजह पूछने भी गई थीं.

अधिक पढ़ें ...

Shashi Kapoor B’day Special: 70 के दशक की मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) करोड़ों दिलों पर राज करती थीं. फिल्मों के दीवाने ही नहीं, फिल्मी सितारे भी उनके फैन हुआ करते थे, जिनमें राजेश खन्ना और शम्मी कपूर का नाम विशेष रूप से शामिल था, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने एक फिल्म करने से केवल इसलिए मना कर दिया था, क्योंकि उस फिल्म के लिए मुमताज को साइन कर लिया गया था.

यह बात उस समय की है, जब शशि कपूर अपने समय के सबसे मशहूर एक्टर थे. उन्हें कपूर खानदान का सबसे हैंडसम हीरो माना जाता था. लड़कियों में तो उनका क्रेज और ज्यादा था. कहा जाता है कि उस समय की लगभग हर एक्ट्रेस उनके साथ काम करना चाहती थी, मुमताज भी करना चाहती थीं, लेकिन जब उन्हें पता चला कि शशि कपूर ने उनके साथ फिल्म करने से मना कर दिया, तो वह शशि कपूर के पास इसकी वजह पूछने भी गई थीं. इस बात का खुलासा खुद मुमताज ने ही एक इंटरव्यू में किया था.

मुमताज ने दिया था शशि कपूर को यह चैलेंज
मुमताज ने कहा था, “मेरे साथ शशि जी को ‘सच्चा झूठा’ फिल्म ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था. मैं उनसे मना करने की वजह पूछने के लिए महबूब स्टूडियो भी गई थी, हालांकि तब शशि जी ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, लेकिन मैं सच जानती थीं. इसी वजह से मैंने उन्हें चैलेंज दिया और कहा, देखना एक दिन आप मेरे साथ जरूर काम करेंगे.”

तब शशि कपूर ने फिल्म मेकर्स के सामने रख दी थी यह शर्त
मुमताज की बात सही साबित हुई. इस फिल्म के बाद मुमताज ने एक के बाद एक कई फिल्में कीं और करियर की ऊंचाइयों को छुआ. करियर के पीक पर पहुंचकर वह शादी करने वाली थीं. इसी दौरान शशि कपूर को फिल्म ‘चोर मचाए शोर’ ऑफर हुई तो शशि कपूर ने फिल्म निर्माताओं के सामने यह शर्त रख दी कि “मैं ये फिल्म तभीं करूंगा, जब इसके लिए मुमताज को साइन किया जाएगा.”

तब फिल्म मेकर्स को मुमताज से करनी पड़ी थी रिक्वेस्ट
तब इस फिल्म के लिए मेकर्स को मुमताज से काफी रिक्वेस्ट करनी पड़ी थी, क्योंकि मुमताज ने कह दिया था कि “मैं अपने बचे प्रोजेक्ट्स खत्म करके फिल्म इंडस्ट्री छोड़ रही हूं, क्योंकि मैं शादी कर रही हूं.’ ये सुनकर मेकर्स ने मुमताज से रिक्वेस्ट करते हुए कहा कि “अगर आप इस फिल्म को नहीं करेंगी तो शशि कपूर भी ये फिल्म साइन नहीं करेंगे’.

काफी रिक्वेस्ट के बाद मान गई थीं मुमताज
बार-बार कहने पर मुमताज ने इस फिल्म के लिए हां कर दी और इस तरह उन्होंने फिल्म ‘चोर मचाए शोर’ में शशि कपूर के साथ काम किया. ये फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी. शशि कपूर के बारे में बात करते हुए मुमताज ने कहा था, “हमें एक साथ कई फिल्मों का ऑफर मिला, लेकिन इसके बाद मैं शशि जी के साथ फिल्म ‘प्रेम कहानी’ में ही काम कर सकीं. मेरी शादी तय हो चुकी थी और मैं लंदन शिफ्ट होने वाली थीं. इस बात से शशि जी को बहुत तकलीफ हुई थी. यहां कोई किसी का सगा नहीं होता, लोग समय के साथ चलते हैं.”

Tags: Shashi Kapoor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर