Home /News /entertainment /

when shashi kapoor was not ready to work with rekha read throwback story pr

शशि कपूर कभी रेखा के साथ काम करने के लिए नहीं थे तैयार, बाद में दर्जनों फिल्म में आए साथ

शशि कपूर और रेखा की रोमांटिक जोड़ी काफी पसंद की गई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

शशि कपूर और रेखा की रोमांटिक जोड़ी काफी पसंद की गई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

कई ऐसे एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में आते हैं, जिसे शुरू-शुरू में खास तवज्जो नहीं दिया जाता, लेकिन समय के साथ उन्हें ना सिर्फ इज्जत शोहरत मिलती है बल्कि उनके चाहने वाले लाखों लोग हो जाते हैं और फिल्म जगत में उनकी तूती बोलती है. ऐसी ही एक्ट्रेस हैं एवरग्रीन ब्यूटी रेखा (Rekha).

अधिक पढ़ें ...

शशि कपूर (Shashi Kapoor) एक ऐसे हैंडसम एक्टर थे वह जब भी स्क्रीन पर आते तो उनके डिंपल वाले गाल और बड़ी बड़ी बोलती आंखें दर्शकों को दीवाना बना देती थीं. शबाना आजमी ने एक बार कहा था कि शशि कपूर को हैंडसम होने का नुकसान हुआ था. दरअसल वह इतने अट्रैक्टिव दिखते थे कि लोग उनकी अदाकारी की बजाय उन्हें ही देखते रह जाते थे. ऐसे हैंडसम एक्टर रेखा (Rekha) जैसी दिग्गज एक्ट्रेस के साथ काम नहीं करना चाहते थे.चलिए बताते हैं इसकी वजह.

शशि कपूर और रेखा दोनों ही बॉलीवुड के दिग्गज सितारे माने जाते हैं. रेखा ने फिल्म ‘सावन भादो’  फिल्म से बॉलीवुड मे कदम रखा था. 1970 में आई इस फिल्म के प्रीमीयर पर शशि कपूर भी पहुंचें हुए थे. सबकी नजरें नई नवेली एक्ट्रेस को तलाश रही थीं. रेखा के साथ फिल्म में नवीन निश्चल थे.

शशि कपूर को पहली नजर में पसंद नहीं आई थीं रेखा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शशि कपूर ने जैसे ही रेखा को देखा तो उन्हें रेखा पसंद नहीं आई. कहते हैं कि एक्टर ने यहां तक कह दिया था कि ‘काली-मोटी  इंडस्ट्री में कैसे अपनी जगह बनाएगी ?’ ऐसे में भला शशि कपूर रेखा के साथ फिल्म में काम करने के लिए कैसे तैयार होते ? लेकिन रेखा ने समय के साथ खुद को तराशा बल्कि अपने अभिनय से हिंदी सिनेमा की सबसे सफल एक्ट्रेस में शुमार हो गईं. जो शशि कपूर उनके साथ काम नहीं करना चाहते थे, उनके साथ धड़ाधड़ कई फिल्में साइन की. रेखा ने अपनी अदाकारी से शशि का ह्रदय परिवर्तन कर दिया. रोमांटिक हीरो की इमेज वाले शशि ने करीब 17 फिल्मों में रेखा के साथ जमकर रोमांस किया.

दर्जनों फिल्म में रेखा-शशि आए साथ
1977 में शशि कपूर ने रेखा के साथ ‘फरिश्ता या कातिल’, ‘चक्कर पे चक्कर’, ‘ईमान धरम’ टाइटल वाली तीन फिल्मों में लगातार काम किया. शशि कपूर और रेखा ने एक साथ फिल्म ‘सुहाग’ में काम किया जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही. हालांकि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और परवीन बाबी भी थे. शशि कपूर तो रेखा से इतने प्रभावित हो गए थे कि उन्हें अपने डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘उत्सव’, ‘इजाजत’ और ‘विजेता’ में भी अभिनय करवाया.

ये भी पढ़िए-नीना गुप्ता की फिल्म ‘उत्सव’ की Throwback तस्वीर शेयर कर मसाबा गुप्ता ने जताया अचरज, पूछा- ये फोटो किसने लिया?

शशि कपूर बेहद हैंडसम एक्टर थे
शशि कपूर भी गजब के एक्टर थे, लेकिन उनकी खूबसूरती की वजह से उन्हें रोमांटिक रोल ही दिए गए. एक कलाकार के तौर पर उनकी पूरी क्षमता का इस्तेमाल ही नहीं किया गया. प्रसिद्ध फिल्ममेकर श्याम बेनेगल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘शशि एक असाधारण एक्टर थे. उन्हें हमेशा एक रोमांटिक स्टार के तौर पर देखा गया. लोगों की नजरें हमेशा उनके चेहरे पर गई. इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में उनके जैसा हैंडसम एक्टर उस दौर में कोई दूसरा नहीं था’.

Tags: Rekha, Shashi Kapoor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर