TIARA रिसर्च रिपोर्ट: अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार में कौन है सबसे विश्वसनीय सेलेब्रिटी?

इस सर्वे में 23 शहरों से 60 हजार लोगों ने हिस्सा लिया.
इस सर्वे में 23 शहरों से 60 हजार लोगों ने हिस्सा लिया.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (IIHB) ने मंगलवार को सेलेब्रिटीज पर ह्यूमन ब्रांडों के रूप में अपनी TIARA (Trust, Identify, Attractive, Respect, and Appeal) रिसर्च रिपोर्ट जारी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 7:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने करियर में हर तरह की फिल्में की हैं, मसलन एक्शन, रोमांटिक और सस्पेंस थ्रिलर सभी. उनकी इतनी फिल्में हिट हो चुकी हैं कि उनके नाम आसानी से लिखना मुश्किल है. अमिताभ ने फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, इसलिए तो लोग उन्हें प्यार से 'बिग बी' कहकर बुलाते हैं. अपने फिल्मी करियर में अमिताभ कई अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं और आज अमिताभ ने हर किसी के दिल में जगह बना ली है.

अमिताभ बच्चन सबसे विश्वसनीय सेलिब्रिटी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (IIHB) ने मंगलवार को सेलेब्रिटीज पर ह्यूमन ब्रांडों के रूप में अपनी TIARA (Trust, Identify, Attractive, Respect, and Appeal) रिसर्च रिपोर्ट जारी की. इस रिपोर्ट को इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री और मुंबई में IIHB के मुख्य संरक्षक डॉ. संदीप गोयल द्वारा जारी की गई. इस रिपोर्ट से यह पता चला है कि कौन सा सेलेब्स सबसे ज्यादा विश्वसनीय ब्रांड के रूप में सामने आया है. रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन का नाम सबसे विश्वसनीय ब्रांड के रूप में सामने आया है.

अक्षय कुमार दूसरे सबसे विश्वसनीय सेलिब्रिटी
इस सर्वे में 23 शहरों दिल्ली सहित NCR, मुंबई (ठाणे सहित), चेन्नई, कोलकाता, बैंगलोर, हैदराबाद, अहमदाबाद, सूरत, पुणे (पिंपरी और चिंचवाड़ सहित), जयपुर, लखनऊ, कानपुर, नागपुर, विशाखापत्तनम, इंदौर, भोपाल, पटना, वडोदरा, गाजियाबाद, लुधियाना और आगरा के 60,000 लोगों ने हिस्सा लिया था. इस रिपोर्ट में अमिताभ बच्चन को 88.0 के TIARA स्कोर के साथ भारत की सबसे विश्वसनीय हस्तियों के रूप में वोट दिया गया है, जबकि अक्षय कुमार 86.8 के TIARA स्कोर के साथ दूसरे सबसे विश्वसनीय सेलिब्रिटी के रूप में सामने आए हैं. वहीं, बात अभिनेत्रियों की करें तो 82.8 स्कोर के साथ दीपिका पादुकोण सबसे विश्वसनीय महिला सेलिब्रिटी के रूप में सामने आई हैं.



विवादित जोड़ी में आलिया-रणबीर का नाम
विवादों की बात करें तो, आलिया भट्ट-रणबीर कपूर सबसे विवादित जोड़ी के रूप में सामने आए हैं. इसके अलावा, क्रिकेटरों में, भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी प्रमुख हैं और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा सबसे सम्मानित और विश्वसनीय सेलिब्रिटी कपल हैं, जबकि क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को सबसे विवादास्पद सेलिब्रिटी के रूप में वोट दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज